एयरटेल ने 11 भाषाओं में डिजिटल ग्राहक सेवा शुरू की

Friday, Jun 23, 2017 - 06:31 PM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार सेवाएं देने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी भारती एयरटेल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए हिन्दी और 10 क्षेत्रीय भाषाओं में 121 डिजिटल केयर सेवा शुरू की है। कंपनी ने बयान में यह घोषणा करते हुए कहा कि अब प्रीपेड ग्राहक बैलेंस, वैलिडिटी आदि की जानकारी क्षेत्रीय भाषाओं में भी प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए कस्टमर केयर में कॉल करने की जरूरत नहीं होगी। 

कंपनी ने अभी हिन्दी के अलावा पंजाबी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंग्ला, ओडिय़ा तथा असमिया भाषाओं में यह सेवा शुरू की है। इस सुविधा के लिए ग्राहकों को अपने मोबाइल से स्टार121हैस डायल कर अपनी स्क्रीन पर नेवीगेट होने वाले मैन्यू का पालन करना होगा और यह सेवा ग्राहकों को क्षेत्रीय भाषाओं में मिलेगी।  

कंपनी के भारत एवं दक्षिण एशिया के उपभोक्ता अनुभव के निदेशक सारंग कनाडे ने कहा कि यह भारतीय बाजार के लिए एयरटेल की ओर से एक और नवोन्मेशी पेशकश है जो ग्राहकों के सेवा संबंधी अनुभवों को बेहतर बनाएगी। प्रीपेड ग्राहकों में 121 डिजिटल केयर पहले से ही लोकप्रिय है और अब इसके क्षेत्रीय भाषाओं में शुरू होने से सेल्फ केयर सुविधा में भाषायी अड़चन भी समाप्त हो जाएगी।  
 

Advertising