एयरसेल-मैक्सिस केस: ED ने कार्ति के खिलाफ की चार्जशीट दायर, पी चिदंबरम का भी जिक्र

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 01:56 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी है। इस मामले में ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की है।

PunjabKesari

आपराधिक साजिश रचने का आरोप
चार्जशीट में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। इस चार्जशीट में कई बार पी. चिदंबरम का भी जिक्र किया गया है। 

PunjabKesari

ED ने कार्ति का अकाउंट किया सील    
चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में ईडी ने कुल 1 करोड़ 16 लाख 9380 रुपए जब्त किए हैं। जिसमें 26 लाख 444 रुपए फिक्स्ड डिपोजिट के रूप में है। जबकि कार्ति चिदंबरम का एक अकाउंट सील किया है जिसमें 90 लाख रुपए है। इसके अलावा कार्ति के एक और अकाउंट को ईडी से अपने कब्जे में ले लिया है जिसमें  8,936 रुपए जमा है।

PunjabKesari

6 घंटे तक पूछताछ 
इससे पहले मंगलवार एयरसेल-मैक्सिस डील से जुड़े मनी लॉन्‍ड्रिंग के मामले ईडी ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से दूसरी बार करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि, चिदंबरम ने एक बार फिर कहा है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। जांच अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे निदेशालय के मुख्यालय पहुंचे और वह यहां से 5 बजे के बाद वापस निकले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News