Air India शुरू करेगी ''नमस्कार सेवा'', यात्रियों को मिलेगा स्पेशल ट्रीटमेंट

Friday, Sep 06, 2019 - 02:09 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया जल्द ही अपने यात्रियों को एयरपोर्ट पर स्पेशल ट्रीटमेंट देगी। कंपनी यात्रियों के लिए 'नमस्कार सेवा' शुरू करने वाली है। इस सेवा के तहत एयरपोर्ट पर मौजूद कर्मचारी प्रवेश द्वार से लेकर फ्लाइट में बिठाने तक यात्री का खास ध्यान रखेंगे। एयर इंडिया यह सर्विस पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर इस महीने से दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू करेगी।

लगेगी मामूली फीस
यह सेवा पहले ही फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए उपलब्ध है। अब यह सर्विस बिजनेस और इकोनॉमी क्लास में भी मिलेगी। इस सेवा के लिए यात्रियों से एक छोटी सी फीस भी ली जाएगी। एयर इंडिया के अनुसार कई बार फीडबैक आता है कि बिजनेस और इकोनॉमी क्लास के यात्रियों को एयरपोर्ट पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा है और उनका एक्सपीरियंस खराब हो जाता है, ऐसे में ये शिकायतें दूर करने के लिए यह सेवा शुरू की जा रही है।

क्या होगा खास
इस सर्विस के लिए एयरलाइन विशेष तौर पर तीन लोगों की टीम बनाएगी। ये टीम उन यात्रियों की मदद करेगी, जो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर इस सर्विस के लिए रजिस्टर करेंगे। रजिस्टर करने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट एंट्री पर रिसीव किया जाएगा और उनके प्लेन में बैठने तक के बीच में सारी औपचारिकताएं और जरूरतें एयरलाइन के कर्मचारी हैंडल करेंगे।

Supreet Kaur

Advertising