साल के अंत तक बिक जाएगी एयर इंडिया!

Wednesday, Jul 17, 2019 - 08:49 AM (IST)

नई दिल्लीः सरकार अगले महीने के अंत तक एयर इंडिया लिमिटेड को बेचने के लिए भाव आमंत्रित करने पर विचार कर रही है। सरकार का लक्ष्य इस साल में ही सौदे को पूरा करना है। यह जानकारी मामले के जानकार लोगों ने न्यूज एजैंसी ब्लूमबर्ग को दी है। सरकार रोड शो आयोजित करेगी, इसमें वह संभावित खरीदारों से मिलने के लिए भी तैयार रहेगी।

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस प्रक्रिया में बोलीदाताओं को कुछ हिस्सों को छोड़कर एयरलाइंस के खातों को देखने की अनुमति भी मिलेगी। साथ ही वह शेयर खरीद समझौते को भी देख सकते हैं। मामले के जानकार लोगों ने बताया कि संभावित बोलीदाताओं के पास इस सौदे में अपनी रुचि व्यक्त करने की प्रक्रिया के दौरान बिक्री की शर्तों में बदलाव के लिए सुझाव देने का विकल्प भी होगा। लोगों ने बताया कि सरकार कैरियर में अपनी सारी हिस्सेदारी बेचना चाहती है।

वहीं एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने मामले में टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। यह सरकार का बिक्री योजनाओं को पुनर्जीवित करने का फैसला हो सकता है। पिछले साल किसी भी बोलीदाता को आकर्षित करने में विफल रही सरकार अब यह योजना बना रही है। चालू वित्त वर्ष का बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी कहा था कि सरकार एयर इंडिया को बेचने की योजना को दोबारा से लाएगी और यह विनिवेश सरकार द्वारा सरकारी कम्पनियों के शेयर बेच कर 1,05,000 करोड़ रुपए जुटाने के प्रयासों का हिस्सा होगा।

Supreet Kaur

Advertising