अमेरिका के इन शहरों के लिए मिलेगी डायरेक्ट फ्लाइट, Air India बना रही प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 01:26 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया लगभग 10 सालों के अंतराल के बाद अमेरिका में नए गंतव्यों को जोड़ने के लिए तैयार है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत से लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, डलास और टेक्सास के लिए 15 घंटे लंबी उड़ान सेवाएं शुरू होने की उम्मीद है।

वर्तमान में, एयर इंडिया एकमात्र भारतीय एयरलाइन है जो अमेरिका में पांच गंतव्यों- सैन फ्रांसिस्को, शिकागो, न्यूयॉर्क-जेएफके, नेवार्क और वाशिंगटन के लिए उड़ान भरती है।

एयरलाइन द्वारा शुरू किया गया आखिरी अमेरिकी गंतव्य 2015 में सैन फ्रांसिस्को था। कुल मिलाकर, एयर इंडिया भारत और अमेरिका के बीच, दोनों तरफ से, प्रति सप्ताह 120 से अधिक उड़ानें संचालित करती है।  सूत्रों ने बताया, "LA और डलास तक सेवाओं का विस्तार करने की योजना बनाई जा रही है। इन दो महानगरों के आसपास बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी रहते हैं और वहां से भारत के लिए कोई सीधी उड़ान सेवा नहीं है।" हालांकि एयरलाइन की ओर से इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

सूत्रों के अनुसार, "प्रवासी बाजार से भारत के लिए सीधी उड़ान कनेक्शन की बहुत मांग है। उड़ान सेवाएं 2024 के अंत से पहले शुरू होने की उम्मीद है। इन गंतव्यों के लिए बोइंग 777 को अपने बेडे में तैनात करने की योजना है।" 

इसके अलावा, एयर इंडिया 15 सितंबर से दिल्ली और मलेशिया के कुआला लम्पुर के बीच नॉन-स्टॉप सेवाएं शुरू करेगी। एयरलाइन ने नए मार्गों पर दैनिक उड़ान संचालित करने के लिए दो-श्रेणी वाले एयरबस A320neo विमान तैनात करने की योजना बनाई है। इसके अलावा, एयर इंडिया अगले महीने बेंगलुरु और लंदन गैटविक (LGW) के बीच नॉन-स्टॉप सेवाएं शुरू करेगी। एयरलाइन इस मार्ग पर अपने बोइंग 787 ड्रीमलाइनर विमान का उपयोग करेगी, जिसमें 18 बिजनेस क्लास और 238 इकॉनमी सीटें हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News