Air India ने पेश किया गिफ्ट कार्ड, पसंदीदा सीट बुक कर पाएंगे हवाई यात्री

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 11:08 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा समूह की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने हवाई यात्रियों के लिए टिकट बुक करने का नया तरीका पेश किया है। विमानन कंपनी इसके लिए गिफ्ट कार्ड लेकर आई है, जिनकी मदद से हवाई यात्री पसंदीदा सीट की बुकिंग कर सकते हैं।

2 लाख रुपए तक की वैल्यू के कार्ड

कंपनी ने इन एयर इंडिया गिफ्ट कार्ड को मंगलवार को पेश किया। ये कार्ड चार थीम- ट्रैवल, वेडिंग एनिवर्सरी, बर्थडे और स्पेशल मोमेंट के हिसाब से लॉन्च किए गए हैं। इन्हें एयर इंडिया की वेबसाइट पर ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और यात्री अपने मौके के हिसाब से उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं। ये ई-कार्ड ऑनलाइन 1 हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक की रेंज में उपलब्ध होंगे।

गिफ्ट कार्ड से कर सकते हैं ये काम

कंपनी का कहना है कि यात्री इन कार्ड का इस्तेमाल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की उड़ानों में कर सकते हैं। वे गिफ्ट कार्ड से टिकट की बुकिंग करने के अलावा एक्स्ट्रा बैगेज और सीट सेलेक्शन में भी उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। ग्राहक गिफ्ट कार्ड का इस्तेमाल एयर इंडिया की वेबसाइट या ऐप पर कर सकते हैं। ग्राहकों को पसंदीदा ट्रैवल डेस्टिनेशन, डेट और केबिन क्लास चुनने की सहूलियतें मिलेंगी।

एक साथ में इस्तेमाल हो सकते हैं 3 गिफ्ट कार्ड

एयर इंडिया का कहना है कि ये गिफ्ट कार्ड ट्रांसफेरेबल हैं। मतलब आप ये कार्ड खरीदकर इस्तेमाल के लिए दूसरों को भी दे सकते हैं, जिसके पास भी कार्ड के डिटेल होंगे, वह उसका इस्तेमाल एयर इंडिया की फ्लाइट में टिकट बुक करने व अन्य सेवाओं को खरीदने में कर सकेगा। ग्राहक एक ट्रांजेक्शन में एक साथ तीन कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड के साथ भी कर सकते हैं इस्तेमाल

इन गिफ्ट कार्ड की सबसे शानदार बात ये है कि उनका इस्तेमाल क्रेडिट कार्ड के साथ भी किया जा सकता है। मान लीजिए कि आपके पास एक लाख रुपए की वैल्यू वाला क्रेडिट कार्ड है लेकिन आपको टोटल बिल 1.15 लाख रुपए का बन रहा है तो ऐसे में आप 1 लाख का भुगतान गिफ्ट कार्ड से कर सकते हैं और बाकी बचे 15 हजार रुपए को क्रेडिट कार्ड से भर सकते हैं। इस तरह ग्राहकों को ये गिफ्ट कार्ड फ्लेक्सिबिलिटी ऑफर करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News