दिल्ली से टोरंटो के लिए शुरू हुई नई फ्लाइट, VIDEO में देखें Air India के स्टाफ ने ऐसे मनाया जश्न

Saturday, Sep 28, 2019 - 11:43 AM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय एयरलाइन एयर इंडिया ने नई दिल्ली से टोरंटो के लिए नई उड़ान शुरू कर दी है। इस खुशी में एयरलाइन के स्टाफ ने इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर भंगड़ा डाला, जिससे एयरपोर्ट ‘बल्ले-बल्ले’ से गूंज उठा। टोरंटो कनाडा का सबसे ज्यादा आबादी वाला शहर है। इस फ्लाइट से दोनों ओर के यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी।

एयर इंडिया ने शुरू की नमस्कार सेवा  
इसके अलावा अब आपके एयरपोर्ट पर पहुंचने से लेकर हवाई जहाज में बैठने तक की पूरी मदद एयर इंडिया सहायक अपनी ‘नमस्कार सेवा’ के जरिए मुहैया कराएगा। यहां आपको यह भी बता दें कि यह सुविधा एयर इंडिया आपको मुफ्त में बिल्कुल भी नहीं दे रहा है। 22 सितम्बर से शुरू हुई एयर इंडिया की इस नमस्कार सेवा के लिए आपको मामूली शुल्क देना होगा।

नमस्कार सेवा में क्या है खास
नमस्कार सेवा के तहत आपको एयर इंडिया एक समर्पित सहायक एयरपोर्ट पर उपलब्ध कराएगा। एयरपोर्ट पर आपको रिसीव करने से लेकर फ्लाइट में बैठाने तक की पूरी जिम्मेदारी उस एयर इंडिया सहायक की होगी। दिल्ली एयरपोर्ट पर बतौर पायलट प्रोजेक्ट शुरुआत के रिस्पांस के बाद एयर इंडिया नमस्कार सेवा को देश के अन्य मेट्रो एयरपोर्ट जैसे मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरू में भी शुरू करेगी।

इन यात्रियों को मिलेगा फायदा
नमस्कार सेवा उन हवाई यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होगी जो या तो बुजुर्ग हैं या फिर जिनके पास सामान ज्यादा हैं या फिर छोटे बच्चे हैं या फिर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के ट्रांजिट पैसेंजर। बता दें कि एयर इंडिया की वेबसाइट पर नमस्कार सेवा पर क्लिक कर आप इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। अधिकारियों के मुताबिक नमस्कार सेवा के तहत अगर आप एक सहायक बुक करते हैं तो डोमेस्टिक सर्विस (फ्लाइट) के लिए 750 रुपए जबकि इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए 1500 रुपए देने होंगे।

Supreet Kaur

Advertising