बाढ़ प्रभावित बिहार के लोगों को Air India ने दी बड़ी राहत, टिकट कैंसिल करने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

Wednesday, Oct 02, 2019 - 10:05 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः मूसलाधार बारिश और बाढ़ से प्रभावित बिहार के लोगों को राहत देने के एयर इंडिया ने अहम घोषणा की है। कंपनी ने पटना जाने और वहां से आने वाली अपने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स के टिकटों पर 3 अक्टूबर तक पेनल्टी नहीं लगाने का फैसला किया है। इसमें टिकट पुन: जारी करने, तारीख बदलने, यात्रा रद्द करने और पटना से आने और जाने के लिए वापसी पर लागू पेनल्टी को माफ करना शामिल है।

3 अक्टूबर तक नहीं लगेगा शुल्क
एयर इंडिया ने मंगलवार एक ट्वीट में कहा, 'पटना में मौसम खराब होने की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है, इसलिए एयर इंडिया ने पटना आने और वहां से जाने वाले यात्रियों के लिए टिकट पुन: जारी करने, तारीख बदलने, यात्रा रद्द करने और पटना से आने और जाने के लिए वापसी पर लागू पेनल्टी को माफ करने का फैसला किया है। यह तीन अक्टूबर तक के लिए घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय दोनों ही उड़ानों पर लागू होगा।'

बिहार में होगी और ज्यादा बारिश
अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश तथा बाढ़ की वजह से लगभग 40 लोग मारे गए हैं, जबकि कई घायल हुए हैं। मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले 24 घंटे में 6 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। विभाग के मुताबिक पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज, भागलपुर और बांका में बारिश होगी। उधर, राज्‍य सरकार ने 2 हेलीकॉप्टर राहत सामग्री बांटने के लिए लगाए हैं।

Supreet Kaur

Advertising