एयर इंडिया के लिए बोली जमा कराने की तारीख 30 अप्रैल तक बढ़ी

punjabkesari.in Friday, Mar 13, 2020 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्लीः एयर इंडिया खरीदने की इच्छुक कंपनियों के लिए सरकार ने बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख 17 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है। इस संबंध में शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की गई। एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बनाए गए मंत्री समूह ने अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय किया। संभावित खरीदारों के लिए रुचि पत्र (बोलियां) जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई है। 

निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एक अधिसूचना में कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और संभावित खरीदारों के अनुरोध पर गौर करते हुए अंतिम तारीख बढ़ाने का निर्णय किया गया है।'' इससे पहले सरकार ने फरवरी में इच्छुक खरीदार कंपनियों या कंपनी समूहों को एयर इंडिया के ‘वर्चुअल डाटा' तक पहुंच उपलब्ध कराई थी और उन्हें इससे जुड़े सवाल-जवाब के लिए छह मार्च तक का समय दिया था। 

सरकार ने एयर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए 27 जनवरी को एक आरंभिक सूचना ज्ञापन जारी किया था। इसमें एयर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड में उसकी 100 प्रतिशत और सिंगापुर की कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम एयर इंडिया सैट्स एयरपोर्ट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News