Air India की कर्मचारियों को चेतावनी, नहीं चलेंगी ऑफिस में फटी जींस-शॉर्ट्स और चप्पलें

Thursday, Aug 27, 2020 - 02:28 PM (IST)

नई दिल्ली: विमान कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ऑफिस में शॉर्ट्स, फटी हुई जींस या फिर टीशर्ट पहनकर आना मना है। अगर इसके बाद कोई पहनकर आता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। ET खबरों की मानें तो, एयर इंडिया ने यह ड्रेसकोड मंगलवार को जारी कर दिया है।


एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को यह ड्रेस कोड जारी करने के बाद कहा कि हर कर्मचारी हमारी कंपनी का ब्रांड एंबेसडर है। कर्मचारियों का पहनावा कंपनी की इमेज पर असर डालता है। जिन कर्मचारियों के लिए वर्दी निर्धारित है उन्हें सिर्फ उसी में आना है। जिनकी कोई यूनिफॉर्म नहीं है उन्हें कामकाजी माहौल के हिसाब से ठीक कपड़े पहनकर आना है। कंपनी के नए आदेश के बाद आफिस में शॉर्ट्स, फटी हुई जींस या फिर टीशर्ट पहनकर आना मना है।


आदेश न मानने पर सख्त कार्रवाई
एयर इंडिया (Air India) कंपनी की तरफ से कामकाजी माहौल के हिसाब से ठीक कपड़े क्या होते हैं इस बारे में भी बताया। कंपनी ने बाताया कि कर्मचारी को अच्छे से तैयार होकर आना है। शॉर्ट्स, टी शर्ट्स, जींस, स्लीपर्स, सैंडल्स, फटी जींस, फिल्प फ्लोप जैसे कैजुअल कपड़े नहीं चलेंगे। बहुत टाइट, बहुत ढीले, छोटे और ट्रांसपेरेंट कपड़े भी पहनकर नहीं आने हैं। अब तय आदेश के हिसाब से कर्मचारी कपड़े पहनकर नहीं आए तो मैनेजमेंट उन पर सख्त कार्रवाई कर सकता है।

rajesh kumar

Advertising