नौकरी बचाने के लिए एयर इंडिया के कर्मचारियों ने सोशल मीडिया को बनाया हथियार

punjabkesari.in Monday, Apr 16, 2018 - 01:36 PM (IST)

मुंबईः एयर इंडिया के कर्मचारियों ने विनिवेश के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने के लिए सोशल मीडिया को हथियार बनाया है। विनिवेश से नौकरी जाने के संभावित खतरों को भांपते हुए कंपनी के 11 कर्मचारी संगठन ट्विटर, यू- ट्यूब, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर सरकार की हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं। ये कर्मचारी संगठन 10,000 से अधिक कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सेव एयर इंडिया के नारे
विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर 'सेव एयर इंडिया' नारे के साथ संदेश और तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं। यही नहीं विनिवेश के खिलाफ आवाज उठाने के लिए व्हाट्सएप संदेशों के जरिए भी लोगों से आग्रह किया जा रहा है। 

सरकार बेचने जा रही है 76% हिस्सेदारी
एयर इंडिया को फिर से खड़ा करने के लिए सरकार ने इसकी 76 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने का प्रस्ताव किया है और प्रबंधन अधिकार निजी कंपनियों को सौंपने का फैसला किया है। इसके बाद से एयर इंडिया प्रबंधन और कर्मचारी संगठन कर्मचारियों के भविष्य को लेकर चिंतित हैं। इसके चलते 11 एयर इंडिया कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मंच ने हिस्सेदारी बिक्री प्रस्ताव को लेकर अपनी चिंता को बड़े पैमाने पर जनता, नीति निर्माताओं और चुने गए प्रतिनिधियों तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News