एयर इंडिया विनिवेश: कर्मचारी यूनियन देंगी सरकार को नया प्लान

Sunday, Jun 03, 2018 - 04:44 AM (IST)

नई दिल्ली: एयर इंडिया के कर्मचारी संघ ने कहा कि वह कर्ज में डूबी एयर लाइंस को फिर से प्रॉफिट मेकिंग कम्पनी बनाने के लिए नए सिरे से प्लान तैयार करेगा।

यह बात कर्मचारी संघ ने सरकार के उस बयान के एक दिन बाद कही है जिसमें सरकार की ओर से कहा गया था कि कर्ज में डूबी एयर इंडिया के लिए एक भी बोली नहीं आई है। ऐसे में कर्मचारी यूनियन की ओर से एयर इंडिया के सभी स्टेक होल्डर्स के साथ एक कॉमन मीटिंग कर नई योजना बनाने की तैयारी चल रही है। 

इसके अलावा कर्मचारी यूनियन की ओर से एयरलाइन को चलाने और पुनर्जीवित करने के लिए सरकार को एक वैकल्पिक योजना सौंपने का भी प्लान है। यूनियन के एक सदस्य ने कहा कि हम सरकार को एक नया प्लान देंगे कि कैसे एयर इंडिया और उसके साथ जुड़े लोगों के हितों को प्रभावित किए बिना एयरलाइन को पुनर्जीवित किया जाए। 

सत्यम कम्प्यूटर्स जैसी कम्पनी को सफलता से चलाने के अनुभव के बाद मङ्क्षहद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एयर इंडिया के लिए भी रोडमैप पेश किया है। उनका कहना है कि एयर इंडिया को किसी ई. श्रीधरन जैसे व्यक्ति को सौंपकर उसे अच्छी स्थिति में लाने के बाद बेचने का प्रयास करना चाहिए। 

Pardeep

Advertising