Air India के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कंपनी के टॉप मैनेजमेंट में किया बड़ा फेरबदल

Saturday, Apr 16, 2022 - 10:38 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः सरकारी कंपनी से टाटा ग्रुप की कंपनी बनी एयर इंडिया के टॉप मैनेजमेंट में बड़ा फेरबदल देखने को मिल रहा है। एयर इंडिया के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने शुक्रवार को एयरलाइन के टॉप मैनेजमेंट में एक बड़ा फेरबदल किया। उन्होंने निपुण अग्रवाल को चीफ कमर्शियल ऑफिसर और सुरेश दत्त त्रिपाठी को चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर नियुक्त किया। अग्रवाल जो टाटा संस में वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं वे एयर इंडिया के बड़ी अधिकारी मीनाक्षी मलिक की जगह लेंगे। वहीं 2012 से 2021 तक टाटा स्टील में ह्यूमन रिसोर्स के उपाध्यक्ष रहे त्रिपाठी अब एयर इंडिया में अमृता शरण का स्थान लेंगे।

यह आदेश चंद्रशेखरन द्वारा जारी किया गया था जो टाटा संस के अध्यक्ष भी हैं। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मलिक और शरण को शुक्रवार को एयर इंडिया के सीईओ के सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था।

यहां ये भी उल्लेख किया गया है कि मीनाक्षी मलिक और अमृता शरण वर्तमान में चंद्रशेखरन की सलाहकार होंगी क्योंकि अभी तक टाटा समूह ने एयर इंडिया के सीईओ की नियुक्ति नहीं की है। आदेश में कहा गया है कि पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में काम कर चुकेसत्या रामास्वामी को शुक्रवार को एयर इंडिया में चीफ डिजिटल एंड टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त किया गया है।

राजेश डोगरा को एयर इंडिया में हेड ऑफ कस्टमर एक्स्पीरियंस एंड ग्राउंड हैंडलिंग के रूप में नियुक्त किया गया था। वहीं एयर इंडिया के बड़े अधिकारी आरएस संधू एयर इंडिया में चीफ ऑफ ऑपरेशंस के पद पर बने रहेंगे। एयर इंडिया के दूसरे दिग्गज अधिकारी विनोद हेजमादी चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर के रूप में कार्यभार संभालते रहेंगे। चंद्रशेखरन ने आदेश में कहा, "नियुक्त किए गए नए अधिकारी फंक्शनल और डिपार्टमेंट हेड के रूप में अपनी शक्तियों का प्रयोग कर सकेंग। हम उन्हें उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"

बता दें कि सरकार ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद पिछले साल 8 अक्टूबर को एयर इंडिया को टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को 18,000 करोड़ रुपए में बेच दिया था।
 

jyoti choudhary

Advertising