एयर एशिया के डायरेक्टर को समन जारी, CBI करेगी पूछताछ

Saturday, Jun 30, 2018 - 10:30 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः एयरलाइन कंपनी एयरएशिया के डायरेक्टर रामचंद्रन वेंकटरमन को सीबीआई ने घूसखोरी के केस में 3 जुलाई को पूछताछ के लिए समन जारी किया है । केंद्र सरकार से इंटरनैशनल ऑपरेशंस के लिए क्लियरेंस हासिल करने के मकसद से कथित तौर पर घूस देने के मामले में जांच एजेंसी ने यह समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक हाल ही में एजेंसी ने एयरलाइन के चीफ फाइनैंशल ऑफिसर दीपक महेंद्र से बातचीत की थी।

कहा जा रहा है कि कंपनी के आरोपी प्रमोटर्स ने एक तरह से आपराधिक साजिश रचते हुए सरकार की उड्डयन नीति में बदलाव कराने का प्रयास किया। इसके उन्होंने कुछ अज्ञात सरकारी अधिकारियों और लॉबिस्टों का सहारा लिया। इसके पीछे कंपनी के प्रमोटर्स का मकसद यह था कि एयर एशिया को इंटरनैशनल ऑपरेशंस के लिए अप्रूवल आसानी से मिल सके।

सीबीआई ने कहा, 'यह आरोप भी हैं कि इस मामले में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड और एफडीआई के नियमों का उल्लंघन किया गया। एयर एशिया ने अपनी कंपनी के मैनेजमेंट की जिम्मेदारी एक विदेशी फर्म को दे दी। यह कंपनी एयरएशिया के साथ जॉइंट वेंचर में होने की बजाय सहायक कंपनी थी।' एजेंसी का कहना है कि वेंकटरमन भी इस पूरी साजिश का हिस्सा थे। 

Supreet Kaur

Advertising