SBI के बाद PNB ने दिया ग्राहकों को तोहफा, ब्याज दर में की कटौती

Saturday, May 09, 2020 - 11:29 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने हाल ही में MCLR दर में कटौती कर अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। बैंक ने कर्ज की ब्याज दर में कटौती कर अपने ग्राहकों पर EMI के बोझ को हल्का किया तो अब देश की दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की होम लोन कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने मौजूदा ग्राहकों के लिए लोन की दरों में कटौती कर बड़ी राहत दी है।

यह भी पढ़ें-  CII का सरकार को सुझाव, कहा- तत्काल 15 लाख करोड़ रुपए का राहत पैकेज करें जारी   

PNB हाउसिंग ने घटाई ब्याज दर
आवास ऋण कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने मौजूदा ग्राहकों के लिए ऋण दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की है। यह कटौती व्यक्तिगत आवास ऋण और संपत्ति के एवज में लिए गए ऋण दोनों के लिए होगी। ऋण दर में कटौती नौ मई से लागू होगी। बैंक ने बयान में कहा कि यह कटौती उन सभी मौजूदा खुदरा ग्राहकों को को उपलब्ध होगी, जिन्होंने फरवरी, 2020 से पहले फ्लोटिंग दर पर कर्ज लिया है। 

यह भी पढ़ें-  मूडीज ने जताया अनुमान, वित्त वर्ष 2020-21 में शून्य रहेगी भारत की GDP ग्रोथ

कोरोना वायरस के कारण लिया गया फैसला
पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीरज व्यास ने कहा, ‘‘हमने मौजूदा कोविड-19 संकट के दौरान ग्राहकों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है। इससे आवास क्षेत्र में वृद्धि में भी मदद मिलेगी। इसका लाभ हमारे 2.35 लाख ग्राहकों को मिलेगा, बेशक उनके ऋण की मूल राशि कितनी भी हो।'' कंपनी अपने खुदरा ग्राहकों को आवास और गैर-आवास ऋण देती है। इसके अलावा कंपनी रियल एस्टेट डेवलपर्स को निर्माण के लिए भी कर्ज देती है। 

यह भी पढ़ें- GSK ने 25,480 करोड़ रुपए में बेची हिंदुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी

jyoti choudhary

Advertising