आदित्य पुरी ने 25 साल बाद छोड़ा पद, शशिधरन जगदीशन को मिली HDFC बैंक की कमान

Tuesday, Oct 27, 2020 - 12:59 PM (IST)

नई दिल्लीः HDFC बैंक की 25 साल तक अहम जिम्मेदारी संभालने वाले आदित्य पुरी ने शशिधरन जगदीशन को जिम्मेदारी सौंप दी है। जगदीशन को बैंक का MD और CEO बनाया गया है। उन्होंने अपना पदभार संभाल लिया है। इस तरह अपना आखिरी दिन बैंक के कॉरपोरेट ऑफिस में गुजारने के बाद शाम को विदा हो गए। पुरी ने 25 साल तक प्राइवेट सेक्टर के बैंक में बतौर हेड जिम्मेदारी संभाली। बैंक में 1.20 लाख लोगों को रोजगार देने वाले बैंकिंग बिजनेस को अपने कंधों पर खडा किया।

बताया जा रहा है कि चार्ज लेने के कार्यक्रम में लोअर परेल के कमला मिल कैंपस के सामने बने ऑफिस में जगदीशन पहुंचे। पुरी और जगदीशन ने ने वर्चुअल मीडियम के जरिए संबोधित किया। अपने भाषण में पुरी ने अपनी बैंक में बिताए गए समय को याद किया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक कर्मचारियों का ध्यान रखा गया है। वहीं जगदीशन ने उनकी इस विरासत को आगे बढ़ाने की बात कही। बता दें कि बैंक में पुरी की सेवानिवृत्ति का विदाई समारोह पिछले 25 दिन से चल रहा था और शनिवार को इसके लिए 90 मिनट का स्पेशल वर्चुअल कार्यक्रम किया गया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में बैंक के 1 लाख से अधिक कर्मचारी शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान मनोरंजन का भी ख्याल रखा गया और बॉलीवुड गायक शंकर महादेवन ने पुरी के पसंदीदा गाने गाए। इतना ही नहीं पुरी के सम्मान में लिखी एक कविता पढ़ी गयी और उनको समर्पित एक गाने को प्रस्तुत किया गया। कुल मिलाकर वीकेंड के दौरान बैंक का हेड ऑफिस रोशनी से नहाया रहा।

इससे पहले दिन में HDFC बैंक के प्रतिद्वंदी बैंक ICICI ने सार्वजनिक तौर पर पुरी को प्रेरणा का स्रोत बताते हुए उनके सम्मान में ट्वीट किया। ICICI बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ICICI बैंक भारतीय बैंकिंग उद्योग में आदित्य पुरी के योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करता है। बैंक ने कहा, अपने कई दशकों के कार्यकाल में आप कई लोगों के लिए प्रेरणा बने रहे। हम आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। देर शाम HDFC बैंक ने पुरी की जगह जगदीशन के पदभार संभालने की सूचना शेयर बाजार को दे दी है।
 

jyoti choudhary

Advertising