Adani Total Gas ने विस्तार के लिए 37.5 करोड़ डॉलर का वित्त जुटाया

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 12:40 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अडानी टोटल गैस लिमिटेड (ATGL) ने अपने कारोबार के विस्तार के लिए वैश्विक कर्जदाताओं से 37.5 करोड़ डॉलर का वित्तपोषण हासिल किया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “अंतरराष्ट्रीय ऋणदाताओं के साथ निष्पादित 37.5 करोड़ डॉलर के पहले वित्तपोषण में प्रतिबद्धताओं को बढ़ाने के लिए ऋणसुविधा के साथ 31.5 करोड़ डॉलर की प्रारंभिक प्रतिबद्धता शामिल है।” प्रारंभिक वित्तपोषण में पांच अंतरराष्ट्रीय ऋणदाताओं ने भाग लिया। इनमें बीएनपी पारिबा, डीबीएस बैंक, मिजुहो बैंक, एमयूएफजी बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन शामिल हैं।

अडानी समूह और फ्रांस की ऊर्जा कंपनी टोटलएनर्जीज के संयुक्त उद्यम ने कहा, “यह सुविधा पूंजीगत व्यय कार्यक्रम को तेजी से आगे बढ़ाएगी। इससे एटीजीएल को अपने शहरी गैस वितरण (सीजीडी) नेटवर्क को 13 राज्यों में अपने 34 अधिकृत भौगोलिक क्षेत्रों (जीए) में तेजी से फैलाने में मदद मिलेगी।”

एटीजीएल के मुख्य वित्तीय अधिकारी पराग पारिख ने कहा, “यह वित्तपोषण ढांचा एटीजीएल की निरंतर वृद्धि को बढ़ावा देगा और इसकी पूंजी प्रबंधन योजना के आधार पर भविष्य के वित्तपोषण के लिए एक कदम होगा जो हमारे सभी संबंधित पक्षों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सृजित करेगा।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News