मार्केट खुलते ही रॉकेट बने अडानी ग्रुप के शेयर, जानिए वजह

Wednesday, Jan 03, 2024 - 10:38 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः सुप्रीम कोर्ट आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में फैसला सुनाने वाला है। उससे पहले अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी तेजी देखी जा रही है। अडानी के शेयरों में 10 फीसदी तक तेजी आई है। ग्रुप की सभी दस लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में उछाल आई है। अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में सबसे ज्यादा 10 फीसदी उछाल आई है जबकि अडानी टोटल गैस में आठ फीसदी और एनडीटीवी में सात फीसदी तेजी आई है। 

अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी विल्मर, अडानी एंटरप्राइजेज और अडानी पावर के शेयरों में पांच से छह फीसदी तेजी आई है। इसी तरह अडानी पोर्ट्स में तीन फीसदी तक तेजी दिख रही है। अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने पिछले साल 24 जनवरी को अडानी ग्रुप के बारे में एक विस्फोटक रिपोर्ट जारी की थी। इसमें अडानी ग्रुप पर शेयरों की कीमत के साथ छेड़छाड़ समेत कई तरह के आरोप लगाए गए थे।

सुप्रीम कोर्ट आज अडानी-हिंडनबर्ग मामले में फैसला सुनाने जा रहा है। कोर्ट ने पिछले साल नवंबर में इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था। अडानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों को खारिज किया था लेकिन इससे ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट आई थी। एक समय तो ग्रुप का मार्केट कैप आधे से भी कम रह गया था लेकिन हाल में इसमें सुधार आया है। सुप्रीम कोर्ट ने मार्केट रेगुलेटर सेबी को इस मामले की जांच करने को कहा था। सेबी ने अगस्त में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी और फिर नवंबर में इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा था।

jyoti choudhary

Advertising