उपलब्धि: चीन में जमी भारत की धाक, ओयो बना वहां का दूसरा बड़ा होटल ग्रुप

Thursday, May 23, 2019 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत की हॉस्पिटैलिटी कम्पनी ओयो ने चीन के बाजार में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। ओयो ने कहा कि ओयो ग्रुप चीन का दूसरा बड़ा होटल ग्रुप बन गया है। उसने महज 18 महीने में अपनी यह पैठ बनाई है। उसकी चीन के 320 शहरों में मौजूदगी हो गई है और उसके पास वहां पर लगभग 10,000 ओयो ब्रांडेड होटलों में 4,50,00 कमरे हो गए हैं।

कम्पनी ने एक बयान में कहा कि अगर टियर-2 शहरों को जोड़ लें तो यह आंकड़ा 1 करोड़ कमरे तक पहुंच जाएगा। इस समय ओयो होटल्स चेन की पैठ टियर-2 और टियर-6 शहरों तक हो चुकी है। ओयो चाइना के सी.ओ.ओ. सैम शीह ने कहा कि ओयो जियुडियान (होटल्स) एक चीनी कम्पनी के तौर पर ऑप्रेट होती है और देश के मध्यम आय वाले लोगों को बेहतर लिविंग उपलब्ध कराती है। 

1 लाख से ज्यादा लोगों को दिया रोजगार
उन्होंने कहा कि कम लागत के कारण चीन में ओयो जियुडियान में रोजाना 2 लाख लोग पहुंचते हैं। शीह ने कहा, ‘‘हमें ऑक्युपैंसी बढऩे से 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देने में कामयाबी मिली है और हमारे होटलों में रुकने वालों की संख्या बढऩे से लोगों को ज्यादा आॢथक अवसर मिलेंगे।’’

97% पार्टनर्स ने रिन्यू कराया कॉन्ट्रैक्ट
बयान के मुताबिक लगभग 97 प्रतिशत पार्टनर्स ने वापसी की है और अपने कॉन्ट्रैक्ट्स को रिन्यू कराया है जो कम्पनी की सफलता का प्रमाण है। कम्पनी एसैट ऑनर्स के लिए दुनिया भर के संभावित कस्टमर्स के सामने विजीबिलिटी सुनिश्चित करती है। ओयो होटल्स फ्लिगी, सीट्रिप और अन्य ऑनलाइन ट्रैवल एजैंट्स के साथ भागीदारी की संभावनाएं भी खंगाल रही है। ओयो होटल्स एंड होम्स की 24 देशों के 800 शहरों तक मौजूदगी है।

jyoti choudhary

Advertising