करीब 80 खुदरा ब्रांड अगले 5 साल में निवेश करेंगे 10 करोड़ डॉलर

Monday, Jun 25, 2018 - 04:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः मंगोलिया बेकरीज, ट्रू-जिम, रैप इट अप और आइसक्रीम लैब्स जैसे करीब 80 खुदरा ब्रांडों ने अगले 5 साल में देश में 10 करोड़ डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। फ्रेंचाइज इंडिया द्वारा वर्ल्ड आइकोनिक ब्रांड्स और फ्रैंग्लोबल के सहयोग से राजधानी में कल सम्पन्न हुए दो दिन के छठे वार्षिक ‘मास्टर फ्रेंचाइज शो-2018’ में यह सभी ब्रांड शामिल हुए। इस दौरान इन ब्रांडों ने फ्रैनग्लोबल के साथ साझेदारी कर 10 करोड़ डॉलर के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार शिक्षा, खाद्य एवं पेय, विशेष खुदरा कारोबार, फैशन एवं लाइफस्टाइल, स्वास्थ्य एवं देखभाल, रियल एस्टेट इत्यादि क्षेत्रों से जुड़े इन ब्रांडों के अगले 5 साल में देशभर में करीब 500 से 600 स्टोर खोलने की संभावना है।      

फ्रेंचाइज इंडिया के चेयरमैन गौरव मारया ने बताया, ‘‘मास्टर फ्रेंचाइज शो के छठे संस्करण को पेश करते हुए हम बहुत उत्साहित हैं। इस साल कार्यक्रम में 8 वैश्विक ब्रांड भी शामिल हुए। भारत की वर्तमान जनांकिकी से उपभोग को बढ़त मिली है। खाद्य एवं पेय क्षेत्र सालाना आधार पर 25 फीसदी से अधिक दर से बढ़ रहा है। मेरा मानना है कि इसमें और अधिक वृद्धि होगी और यह बाजार में दबदबा बनाए रखेगा। इस क्षेत्र के ब्रांडों के साथ साझेदारी करने के अलावा हमने शिक्षा, स्वास्थ्य इत्यादि क्षेत्र के ब्रांडों के साथ भी हाथ मिलाया है।’’      
 

jyoti choudhary

Advertising