आमिर के बयान से स्नैपडील ने किया किनारा

Thursday, Nov 26, 2015 - 11:36 AM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन खुदरा बाजार मुहैया करने वाली कंपनी स्नैपडील ने अपने ब्रांड एंबेस्डर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के असहिष्णु माहौल के बीच ''भारत छोडऩे'' के बयान से किनारा कर लिया है। कंपनी ने जारी बयान में कहा, "आमिर के बयान से स्नैपडील का कोई लेना-देना नहीं है। यह उनकी निजी टिप्पणी है। युवाओं के क्रेज की बदौलत देश की नंबर वन ऑनलाइन कंपनी सरकार के महात्वाकांक्षी कार्यक्रम डिजिटल इंडिया के विस्तार में भागीदार बनने के लिए प्रतिबद्ध है। हम प्रतिदिन हजारों छोटे कारोबारियों और लाखों उपभोक्ताओं से जुड़ते हैं। हम देश में 10 लाख से अधिक ऑनलाइन उद्यमी बनाने के मिशन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

खान ने पत्रकारिता क्षेत्र के प्रतिष्ठित रामनाथ गोयनका पुरस्कार समारोह में कहा था, "पिछले छह-आठ महीनों में देश का माहौल काफी खराब हुआ है। जब मैं (अपनी पत्नी) किरण से बात करता हूं तो वह कहती है कि हमें भारत छोड़ देना चाहिए। वह अपने बच्चों के लिए डरती है। वह अपने चारों ओर फैले असहिष्णु माहौल से घबराई हुई है। वह रोज अखबार के पन्ने पलटने से पहले डर जाती है।"

आमिर के इस बयान से सोशल मीडिया में स्नैपडील पर आमिर को अपने ब्रांड एंबेस्डर से हटाने का दबाव बढ़ा है। ट्विटर पर लोगों ने ''एप्प वापसी'' के नाम से मुहिम छेड़ दी है। इसके तहत स्नैपडील से खरीददारी नहीं करने और एप्प को अनइंस्टॉल करने की अपील की जा रही है। उल्लेखनीय है कि स्नैपडील ने इस वर्ष मार्च में आमिर को अपना ब्रांड एंबेस्डर बनाया था। 

Advertising