BYJUS की EGM के खिलाफ निवेशकों का एक समूह NCLT पहुंचा, 28 मार्च को है सुनवाई

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 12:04 PM (IST)

नई दिल्लीः शिक्षा-प्रौद्योगिकी मंच बायजू का संचालन करने वाली कंपनी थिंक एंड लर्न के शेयरधारकों की 29 मार्च को असाधारण आम सभा (ईजीएम) बुलाने का कुछ निवेशकों ने कंपनी न्यायाधिकरण एनसीएलटी में विरोध किया है लेकिन उन्हें फौरन राहत नहीं मिल सकी। सूत्रों ने कहा कि 29 मार्च को ईजीएम बुलाने के फैसले का कुछ निवेशकों ने विरोध करते हुए राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की बेंगलुरु पीठ के समक्ष अर्जी लगाई है लेकिन ईजीएम पर रोक लगाने की मांग पर उन्हें राहत नहीं मिली है।

न्यायाधिकरण ने इस मामले को 28 मार्च की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया है। हाल ही में 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का राइट्स इश्यू लाए जाने के बाद कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने के लिए बायजू ने 29 मार्च को ईजीएम बुलाई है। इस संबंध में बायजू और कुछ प्रमुख निवशकों को भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं मिला है। 

बायजू के चार निवेशकों के एक समूह ने एनसीएलटी की बेंगलुरु पीठ के समक्ष कंपनी के प्रबंधन के खिलाफ उत्पीड़न और कुप्रबंधन का मुकदमा दायर किया है। इसमें कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बायजू रवींद्रन एवं अन्य संस्थापकों को बाहर करने और एक नया बोर्ड नियुक्त करने की मांग की गई है। इसके अलावा, मुकदमे में हाल ही में समाप्त हुए अधिकार मुद्दे को शून्य घोषित करने की भी मांग की गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News