सहारा ने विदेशी होटलों के लिए 1.3 अरब डॉलर की बोली ठुकराई

Wednesday, Jul 27, 2016 - 05:19 PM (IST)

लंदनः सहारा समूह ने आज निवेशकों के एक समूह की आेर से ब्रिटेन और अमरीका स्थित अपने 3 मशहूर होटलों के लिए 1.3 अरब डॉलर की पेशकश खारिज कर दी है और इसे कीमत कम करने की ‘चालाक कोशिश’ बताया। समूह ने यह भी कहा कि यह उन अन्य बोलीकर्ताओं की धारणा को प्रभावित करने की कोशिश करार दिया जो इन संपत्तियों के लिए ज्यादा ऊंची बोली लगा रहे हैं।  

ब्रिटेन की कम्पनी जसदेव सग्गर के नेतृत्व वाली 3 एसोसिएट्स की अगुवाई में निजी संपत्ति प्रबंधन सलाहकार कम्पनियों के एक समूह की आेर से आई ताजा पेशकश पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सहारा समूह ने कहा कि यह कुछ गलत लोगों की आेर से गलत मंशा से और बिना गंभीरता के की गई कोशिश है।  

सुब्रत राय की पैरोल 3 अगस्त तक बढ़ी, SC ने दी चेतावनी

3 एसोसिएट्स की पेशकश के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में सहारा के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उक्त प्रस्ताव आधारहीन है। यह परिसंपत्तियों के बाजार मूल्य से काफी कम दर पर न्यूनतम मूल्य निर्धारित करने की चालाक कोशिश है ताकि इनका बाजार खराब किया जा सके और वास्तविक बोलीकर्ताओं की धारणा को प्रभावित किया जा सके जो बाजार मूल्य पर बोली लगा रहे हैं और वह काफी ऊंचा है।’’  

उन्होंने कहा, ‘‘कृपया ध्यान में रखें कि यह कुछ गलत लोगों की आरे से गलत मंशा से की गई गैर-गंभीर कोशिश है।’’ सहारा ने हालांकि 3 होटलों के लिए मिली अन्य पेशकशों का ब्यौरा नहीं दिया। सहारा द्वारा बोली खारिज किए जाने के संबंध में प्रतिक्रिया मांगने पर 3 एसोसिएट्स के प्रबंध निदेशक, सग्गर ने कहा, ‘‘हमने प्रक्रिया का पालन किया है और नियमों का अनुपालन करते हुए बोली सौंपी है। यदि बोली खारिज की गई है तो उन्हें इसकी जानकारी देने की वही प्रक्रिया अपनानी चाहिए।’’ इससे पहले सग्गर ने कहा था उनकी पेशकश बहुत आकर्षक है और यह उनके लिए दीर्घकालिक निवेश का मौका है। 

Advertising