सरकारी कर्मचारियों को SBI ने दिया शानदार तोहफा

Tuesday, Aug 02, 2016 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्लीः सातवें वेतन आयोग के लाभार्थियों को आकर्षित करने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सस्ते होम लोन की नई स्कीम लाया है। एस.बी.आई. की स्कीम डिफेंस स्टाफ और केंद्र सरकार के दूसरे कर्मचारियों के लिए है। इतना ही नहीं, नई स्कीम के तहत सरकारी कर्मचारियों को 75 साल की उम्र तक मकान की किश्त भरने की छूट दी जाएगी।

भारत के सबसे बड़े बैंक ने होम लोन्स के सेगमेंट में 2 नए प्रॉडक्ट लांच किए हैं। पहला सरकारी कर्मचारियों के लिए एस.बी.आई. प्रिविलेज होम लोन और दूसरा डिफेंस स्टाफ के लिए एस.बी.आई. शौर्य होम लोन स्कीम। एस.बी.आई. इसके लिए कोई प्रोसैसिंग चार्ज भी नहीं ले रही है। 

एस.बी.आई. ने एक बयान जारी कर रहा है, 'नई स्कीम्स के तहत केंद्र, राज्य, रक्षा सेवाओं, सरकारी बैंक, पब्लिक सैक्टर अंडरटेकिंग्स के कर्मचारी होम लोन ले सकेंगे। इन्हें उनकी खास जरूरतों के मद्देनजर तैयार किया गया है।' एस.बी.आई. के स्टेटमेंट के अनुसार वे लोग भी इस स्कीम में लोन के लिए आवेदन कर सकेंगे जिनकी नौकरी में पेंशन की सुविधा हो। रिटायरमेंट के बाद ई.एम.आई. में भी राहत का प्रावधान किया गया है और सबसे खास बात यह है कि होम लोन पर लगने वाले ब्याज पर भी 0.05 फीसदी की छूट मिलेगी।

Advertising