DHFL में 60% की गिरावट, 2 साल के निचले स्तर पर पहुंचा शेयर

Friday, Sep 21, 2018 - 02:35 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दीवान हाउसिंग फाइनेंस (डीएचएफएल) के शेयरों में भारी गिरावट से शेयर बाजार में आज सेंसेक्स 1000 अंकों से ज्यादा टूट गया और निफ्टी 11000 से भी नीचे फिसल गया। दरअसल नकदी किल्लत की खबरों से डीएचएफएल का शेयर 60 फीसदी तक फिसल गया और यह 2 साल के निचले स्तर पर पहुंच गया है।



300 रुपए के नीचे शेयर

कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर 246 रुपए के लो पर पहुंच गया, जबकि बुधवार को यह 610.60 के भाव पर बंद हुआ था। हालांकि दोपहर 2:30 बजे यह रिकवर होकर 382 के भाव पर पहुंच गया। शेयर में अभी भी 40 फीसदी के करीब गिरावट है।



क्या कहा कंपनी के CMD ने

बाजार में दीवान हाउसिंग के बॉन्ड के रीपेमेंट में डिफॉल्ट की ख़बरें थी जिस कारण इसका शेयर नीचे गिर गया। शेयरों में इतनी बड़ी गिरावट के बाद दीवान हाउसिंग के सीएमडी कपिल वधावान ने कहा कि फंड के 11 फीसदी यील्ड पर कंपनी के पेपर बेचने की जानकारी उन्हें थी लेकिन इससे कंपनी के फंडामेंटल पर कोई असर नहीं पड़ता जो काफी मजबूत हैं। शेयरों में भारी गिरावट पर हैरानी हो रही है और कंपनी ने किसी रीपेमेंट का डिफॉल्ट नहीं किया है। नकदी की कोई कमी नहीं है और सिस्टम में 10,000 करोड़ रुपए की नकदी मौजूद है। साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी के शेयर गिरवी नहीं रखे गए हैं और यह उनकी पॉलिसी के भी खिलाफ है। भविष्य में भी शेयर गिरवी रख लोन नहीं लेंगे।

Supreet Kaur

Advertising