डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन भारत की ताकत,  2021 में 5जी क्रांति लेकर आएगा जियो: मुकेश अंबानी

Tuesday, Dec 08, 2020 - 01:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी ने  ऐलान किया कि उनकी कंपनी जियो  2021 में 5जी क्रांति लेकर आएगी।  अंबानी ने मंगलवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि 30 करोड़ फोन ग्राहक अभी 2जी में ‘फंसे' हुए हैं । उन्हें स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत कदमों की जरूरत है। 

 

आज डिजिटल से जुड़ा है देश: अंबानी 
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन ने कहा कि डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन भारत की ताकत है। आज दुनिया में भारत सबसे बेहतर तरीके से ‘डिजिटल से जुड़ा' देश है।  डिजिटल सुधार से भारत में जीवन स्तर बेहतर हुआ है। देश में आज भी ग्राहकों को स्मार्टफोन में लाने के लिए नीतिगत हस्तक्षेप की जरूरत है। स्मार्टफोन के जरिये ये ग्राहक भी डिजिटल लेनदेन में सक्षम हो सकेंगे। इसके अलावा देश में 5जी नेटवर्क को तेजी से लगाने की जरूरत है।

 

हम आयात के भरोसे नहीं रह सकते: अंबानी 
उद्योगपति ने कहा कि  उनकी कंपनी जियो देश में 5जी क्रांति की अगुवाई करेगी। भारत को सेबीकंडक्टर के विनिर्माण केंद्र के रूप में भी विकसित किया जा सकता है। उन्हाेंने कहा कि  हम बड़े आयात पर निर्भर नहीं रह सकते। इसके साथ ही उन्हाेंने कहा कि भारत आने वाले दिनों में सेमी कन्डक्टर का मैन्युफैक्चरिंग हब बन सकता है। हम सेमी कन्डक्टर के लिए केवल आयात के भरोसे नहीं रह सकते हैं।
 

vasudha

Advertising