2024 बजाज चेतक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, रेंज 127Km

Thursday, Jan 11, 2024 - 04:38 PM (IST)

बजाज ने 2024 चेतक को दो वेरिएंट्स - प्रीमियम और अर्बन में क्रमशः 1.15 लाख रुपये और 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में लॉन्च किया है। इस हालिया अपडेट के साथ, ये दोनों स्कूटर अब कई अतिरिक्त सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए नए वैकल्पिक TecPac पैकेज से लैस हो सकते हैं। विशेष रूप से, बिल्कुल नया प्रीमियम वेरिएंट पिछले मॉडल की तुलना में 15,000 रुपये अधिक महंगा है। TecPac पैकेज चुनने पर आपको अर्बन के लिए 1.23 लाख रुपये और प्रीमियम के लिए 1.44 लाख रुपये चुकाने होंगे। उल्लिखित सभी कीमतें एक्स-शोरूम आंकड़े हैं। अद्यतन मॉडल की विशिष्टताओं और नई विशेषताओं के बारे में अधिक जानने के लिए आगे पढ़ें।

2024 बजाज चेतक प्रीमियम: बैटरी और प्रदर्शन
नया 3.2kWh बैटरी पैक, जिसकी IDC दावा की गई रेंज 127 किलोमीटर है, सबसे बड़ा संशोधन है। बैटरी की क्षमता में वृद्धि और चार्जिंग समय में वृद्धि के कारण 0 से 100 प्रतिशत चार्ज होने में अब 4 घंटे और 30 मिनट लगते हैं। ऐसा संभवतः इसलिए है क्योंकि नई बैटरी की क्षमता पिछले मॉडल की 2.88kWh इकाई से अधिक है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम गति 63 किमी/घंटा से बढ़कर 73 किमी/घंटा हो गई है।

बजाज का प्रीमियम वेरिएंट 800W चार्जर के साथ आता है, जो चेतक को केवल 30 मिनट में 15.6 किलोमीटर की दूरी तक पहुंचने में सक्षम बनाता है। नए मॉडल में सेल्फ-कैंसलिंग ब्लिंकर, बाएं और दाएं के लिए नियंत्रण स्विच, एक इलेक्ट्रॉनिक हैंडल लॉक और एक सीट खोलने वाला स्विच भी है। उत्पाद को अधिक व्यावहारिक बनाने के लिए, निर्माता ने चेतक के बूट स्पेस का भी विस्तार किया है।

2024 बजाज चेतक प्रीमियम: फीचर अपडेट
नया 5-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, जो अंततः चेतक प्रीमियम को अपने सेगमेंट के अन्य मॉडलों के बराबर रखता है, वाहन के फीचर सेट में एक और महत्वपूर्ण सुधार है।

जब चेतक प्रीमियम ग्राहक TecPac चुनते हैं, तो उन्हें रिवर्स मोड, ऑनस्क्रीन संगीत नियंत्रण, कॉल अलर्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और डिस्प्ले की थीम को अनुकूलित करने की क्षमता सहित कई अतिरिक्त कार्यों तक पहुंच प्राप्त होती है। इन सुविधाओं को इस वैकल्पिक पैकेज के साथ अर्बन मॉडल में भी उपलब्ध कराया जा सकता है।

2024 बजाज चेतक प्रीमियम, अर्बन: डिज़ाइन, रंग विकल्प 
ईवी के पिछले पुनरावृत्तियों की सौंदर्यवादी भाषा को बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में बनाए रखा गया है। इसमें गोलाकार एलईडी हेडलैंप और गोल किनारों वाली मेटल बॉडी है। दोपहिया वाहन का एप्रन सममित एलईडी रोशनी से सुसज्जित है। 2024 बजाज चेतक प्रीमियम के लिए तीन रंग विकल्प- इंडिगो ब्लू, ब्रुकलिन ब्लैक और हेज़लनट पेश किए जाएंगे। इस बीच, मोटे ग्रे, साइबर व्हाइट, ब्रुकलिन ब्लैक और इंडिगो मेटैलिक ब्लू, अर्बन ट्रिम के लिए उपलब्ध चार शेड हैं।

Deepender Thakur

Advertising