Force की अपडेटेड ऑफरोडर Gurkha लांच, जानिए क्या है खासियत

Tuesday, Mar 21, 2017 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्‍लीः फोर्स मोटर्स ने अपनी दमदार ऑफरोडर एसयूवी गुरखा का अपडेटेड वर्जन लांच कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.38 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। यह 3-डोर एक्सप्लोरर और 5-डोर एक्सपीडिशन एडिशन में उपलब्ध है।

दोनों वैरिएंट में हैं ये फीचर्स
दोनों ही वैरिएंट में सॉफ्ट-टॉप और हार्ड-टॉप का विकल्प भी रखा गया है। 3-डोर एक्सप्लोरर वैरिएंट में 4×4 की सुविधा मिलेगी, जबकि 5-डोर एक्सपीडिशन एडिशन में 4×2 ड्राइवट्रेन मिलेगा। स्नॉर्कल पाइप को पहले की तरह ही रखा गया है, इस वजह से गहरे पानी से गुज़रने के दौरान भी इस का इंजन बंद नहीं होता है। फोर्स मोटर्स की 2017 गुरखा के दोनों एक्सल में डिफ्रेंशियल लॉक दिए गए हैं और सस्पेंशन सिस्टम भी नया है। आगे और पीछे की तरफ स्टील के नए बंपर फॉग लैंप्स के साथ दिए गए हैं।

इंजन
अपडेटेड गुरखा में 2.6 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 85 पीएस की पावर और 230 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन नए 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। दिलचस्प बात ये है कि नई गुरखा बीएस-4 उत्सर्जन मानकों पर भी खरी उतरती है। इस वजह से अब मेट्रो सिटीज यानी बड़े शहरों में भी इसे खरीदा जा सकेगा।

अन्य फीचर्स
2017 गुरखा के हार्ड टॉप एक्सप्लोरर वेरिएंट में एसी, नया सेंटर कंसोल और 4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील समेत कई नए फीचर दिए गए हैं। एक्सपीडिशन वेरिएंट में भी एसी दिया गया है। एक्सपीडिशन वेरिएंट के केबिन में ज्यादा जगह मिलती है, इस में ड्राइवर समेत आठ पैसेंजर आराम से बैठ सकते हैं।

Advertising