कर्ज लेने का सबसे शानदार मौका, SBI समेत 18 सरकारी बैंक देंगे सस्ते में लोन

Monday, Oct 21, 2019 - 11:16 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप त्योहारी सीजन में घर और कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हैं। देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) समेत 18 सरकारी बैंक त्योहारों पर ग्राहकों के लिए लोन मेले का आयोजन कर रहे हैं। यह लोन मेला 21 अक्टूबर से शुरू होगा और 25 अक्टूबर को खत्म होगा। यानी आपके पास आसानी से लोन पाने के लिए पांच दिन हैं।

मिलेगी ये सुविधाएं
इस संदर्भ में एसबीआई ने ट्वीट भी किया है, जिसमें बताया गया है कि एसबीआई सहित 18 सरकारी बैंक आज से #CustomerOutreachInitiative शुरू कर रहे हैं। इसके तहत कई जगहों पर कैंप लगाए जाएंगे, जहां ग्राहकों को हर तरह का लोन और अन्य बैंकिंग सुविधाएं मिलेंगी। लोन मेले में ग्राहकों को कार लोन, पर्सनल लोन, एग्रीकल्चर लोन, टू-व्हीलर लोन, एमएसएमई लोन और होम लोन उपलब्ध करवाएगी। ये बैंक कहां-कहां पर मेलों का आयोजन करेंगे इसकी जानकारी आप इस लिंक https://bank.sbi/portal/web/customer-care/customer-meet-2019 पर जा कर ले सकते हैं।

पहले चरण में बांटा था 81,781 करोड़ का लोन 
जानकारी के मुताबिक लोन मेले के पहले चरण में सरकारी बैंकों ने 81,781 करोड़ रुपए का लोन बांटा था। यह मेला नौ दिनों तक चला था। सरकारी बैंकों के प्रमुखों से मुलाकात करने के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि इसमें से करीब 34 हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोन केवल नए कारोबारियों को दिया गया। लोन मेले का पहला चरण एक अक्तूबर से नौ अक्तूबर तक चला था। सरकार ने इस लोन मेले को देश के 250 जिलों में लगाया था।

400 जिलों में लगेगा लोन मेला
बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने त्योहारी सीजन में खपत बढ़ने के साथ दूसरी छमाही में आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने के उद्देश्य से सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों को लोन मेला लगाने के लिए कहा था। वित्त मंत्री ने कहा था कि सरकार देश के 400 जिलों में कैम्प लगवाएगी। बैंक इन जिलों में कैम्प लगाकर लोन उपलब्ध करवाएंगे।

Supreet Kaur

Advertising