अमेजन के CEO बेजोस की सुरक्षा में 1.25 करोड़ खर्च, ऑफिस में लगाया बूलेटप्रूफ पैनल

Thursday, May 02, 2019 - 04:41 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोफ की सुरक्षा पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उनकी सुरक्षा को ओर भी पुख्ता करते हुए सिएटल ऑफिस में बुलेट प्रूफ पैनल बनवाया गया है जो पैनल मिलिट्री असॉल्ट राइफल की गोलियां झेलने में सक्षम है।


मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस पैनल को बनवाने पर 1.80 लाख डॉलर (करीब, 1.25 करोड़ रुपए) का खर्च आया है। बेजोस की सुरक्षा पर हर साल करीब 16 लाख डॉलर (11.12 करोड़ रुपये) खर्च किए जाते हैं। यही नहीं फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा के लिए हर दिन 13.5 लाख रुपए खर्च होते हैं। 

बता दें कि ऐमजॉन के सिक्यॉरिटी कंसल्टेंट गेविन डी बेकर ने पिछले महीने एक लेख लिखकर दावा किया था कि सऊदी अरब ने बेजॉस के स्मार्टफोन को हैक किया और उनकी निजी तस्वीरों को एक मीडिया कंपनी के साथ साझा किया गया। उन्होंने कहा कि सऊदी के पत्रकार जमाल खगोसी की हत्या से जुड़ी खबरों को वॉशिंगटन पोस्ट में स्थान देने की वजह से उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई। 

अमेजन के फाउंडर अपने तलाक को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं। हाल ही में बेजोस और उनकी पत्नी के बीच तलाक में 25 फीसदी शेयर्स का समझौता हुआ, जिसके तहत उन्होंने बेजोस ने 2.52 लाख करोड़ के शेयर पत्नी मैकेंजी को दिए हैं, जिसके बाद मैकेंजी का नाम दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला के तौर पर दर्ज हो गया है। 

vasudha

Advertising