Citadel Review: शानदार एक्शन थ्रिलर है प्रियंका चोपड़ा की सिटाडेल

Thursday, Apr 27, 2023 - 08:05 PM (IST)

वेब सीरीज- सिटाडेल (Citadel)
डायरेक्टर- जोसेफ और एंथोनी रुसो (Anthony Russo and Joseph Russo)
स्टारकास्ट- प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), रिचर्ड मैडेन (Richard Madden), स्टेनली टुकी 
(Stanley Tucci), लेस्ली मैनविल (Lesley Manville)
रेटिंग- 4*/5 
OTT- Amazon Prime Video

Citadel Review: ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा अपनी एक्टिंग के दम पर पूरी दुनिया में मशहूर हैं। एक्ट्रेस की एक्शन पैक्ड स्पाई थ्रिलर हॉलीवुड वेब सीरीज 'सिटाडेल' के दो एपिसोड 28 अप्रैल को रिलीज हो रहे हैं। इस वेब सीरीज में प्रियंका और रिचर्ड दोनों जासूस की भूमिका में नजर आ रहे हैं ,जो एक ग्‍लोबल स्‍पाई एजेंसी सिटाडेल के लिए काम करते हैं। रूसो ब्रदर्स द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज को दर्शक अंग्रेजी भाषा के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ में भी देख सकते हैं। 

कहानी
'सिटाडेल' एक स्वतंत्र वैश्विक जासूसी एजेंसी है जिसे लोगों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। इस एजेंसी को मंटिकोर के गुर्गे एक साजिश के तहत पूरी प्लानिंग बनाकर खत्म करने की कोशिश करते हैं। बता दें कि मंटिकोर एक शक्तिशाली सिंडिकेट है जो पूरी दुनिया पर अपना रुतबा स्थापित करना चाहता है। इटली में हुए इस ट्रेन हादसे में सिटाडेल के एजेंट मेसन केन (रिचर्ड मैडेन) और नादिया सिंह (प्रियंका चोपड़ा जोनास) किसी तरह बच जाते हैं, लेकिन इनकी एजेंसी और बीती जिंदगी से जुड़ी सभी यादें मिटा दी जाती हैं। वह अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए हैं और अपने पास्ट और सिटाडेल को पूरी तरह से भूल जाते हैं।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब मेसन को उसका एक साथी बर्नार्ड ऑरलिक (स्टेनली टुकी) ट्रैक कर लेता है। इधर मंटिकोर एक नई विश्व व्यवस्था स्थापित करने में लगा हुआ है जिसे रोकने के लिए सिटाडेल को अपने एजेंट की सख्त जरूरत होती है इसीलिए बर्नार्ड और मेसन मिलकर नादिया को ढूंढ़ने में लग जाते हैं। क्या नादिया को अपना बीता कल याद आ पाएगा? क्या रिचर्ड और नादिया मिलकर मंटिकोर को अपने मंसूबे पूरे करने से रोकने में कामयाब हो पाएंगे? ऐसे ही तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए आपको सिटाडेल के एपिसोड देखने होंगे।

 एक्टिंग
सिटाडेल में हर एक कलाकार ने शानदार एक्टिंग की है। वेब सीरीज जबरदस्त एक्शन सीक्वेंस और रोमांच से भरपूर है। जिसमें प्रियंका ने शानदार एक्टिंग की है, उनकी जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम है। एक्ट्रेस ने रिचर्ड के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है। प्रियंका ने एक्शन सीन्स भी बेहद दमदार तरीके से किए हैं। इसी के साथ स्टेनली टुकी और लेस्ली मैनविल को जितना भी स्क्रीन स्पेस मिला उन्होंने शानदार काम किया है। बाकी एक्टर्स ने भी बढ़िया काम किया है।

डायरेक्शन
रूसो ब्रदर्सा की खासियत ही यही होती कि वह अपने प्रोजेक्ट में किसी तरह की कोई कमी छोड़ने की गुजाइंश नहीं रखते। सिटाडेल' में उन्होंने गजब का एक्शन सीक्वेंस रखे हैं। सीरीज के हर एक सीन को खास बनाने की भरपूर कोशिश की गई है। वेब सीरीज देखते हुए कब दो एपिसोड निकल जाएंगें आपको मालूम भी नहीं होगा। सिटाडेल की कहानी दर्शकों को खुद से बहुत जल्दी कनेक्ट करती है और यही किसी भी फिल्म और सीरीज की सबसे बड़ी क्वालिटी होती है। 

Jyotsna Rawat

Advertising