‘स्नेक बाइट’ पूरे दिन रखता है मस्त

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 04:31 AM (IST)

स्नेक  बाइट लेने वाले व्यक्ति को बेबी (बच्चा) किंग कोबरा व बेबी (बच्चा) ब्लैक मांबा सांप से अपनी जीभ के नीचे के बाईं ओर कटवानी पड़ती है। इस स्नेक बाइट के एक दंश का नशा पूरे एक दिन तक जोरदार रहता है। एक दिन बाद इसका नशा धीरे-धीरे कम होता जाता है लेकिन 5 दिनों तक इस नशे का सुरूर सेवन करने वाले व्यक्ति के ऊपर छाया रहता है। 

प्रति वर्ष नए वर्ष के स्वागत में रेव पार्टियों का आयोजन किया जाता है। खत्म होने वाले वर्ष की आखिरी रात को नशीला बनाने के लिए रेव पार्टियों में युवा वर्ग अलग-अलग प्रकार के ड्रग्स का सेवन करके आनंद उठाते हैं। इन रेव पार्टियों में ऐसे भी ड्रग्स का सेवन किया जाता है जो कि कानूनी रूप से न सिर्फ प्रतिबंधित हैं बल्कि काफी खतरनाक भी हैं। इनमें स्नेक बाइट का समावेश है। स्नेक बाइट यानी सांप के बच्चे से कटवाकर जो नशा किया जाता है वह सबसे खतरनाक है। सांप के बच्चे का एक दंश नशेड़ियों को पूरे दिन मस्त रखता है। थर्टी फस्र्ट के आते ही ड्रग्स तस्करों की सक्रियता बढ़ जाती है। पुलिस भी इन्हें पकड़ने के लिए एक्टिव हो जाती है। 

ड्रग्स तस्कर पुलिस से छुपते-छुपाते ड्रग्स की आपूर्ति कर कम समय में अधिक पैसे बनाने की फिराक में रहते हैं। इस वर्ष भी थर्टी फस्र्ट की पार्टियों में ड्रग्स की आपूर्ति होनी निश्चित है, जिसे ध्यान में रखकर ठाणे पुलिस 79 बड़े ड्रग्स तस्करों की सूची तैयार कर उनकी धर पकड़ कर रही है। ठाणे एन.सी.बी. के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमेशा हम ड्रग्स तस्करों पर कार्रवाई करते रहते हैं लेकिन थर्टी फस्र्ट के दौरान हम कार्रवाई को तेज कर देते हैं। इस दौरान हमारी टीम बड़े ड्रग्स तस्करों की सूची बनाकर उनकी तलाशी और उनसे पूछताछ कर जांच कर रही है। ये 79 ड्रग्स तस्कर ऐसे हैं जो स्नेक बाइट की आपूर्ति भी करते हैं। कार्रवाई के दौरान उनके पास मौजूद सांपों को जब्त भी कर लिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News