अब महिला ने एक युवक को कार के बोनट पर एक किलोमीटर तक घसीटा

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 04:36 AM (IST)

देश में पिछले कुछ समय से वाहन चालकों में राह चलते लोगों को टक्कर मार कर घायल करने के बाद उनकी सहायता करने की बजाय अपनी जान बचाने के लिए उन्हें घसीट कर ले जाने का रुझान बढ़ रहा है। 

* 18 जनवरी को बेंगलुरू (कर्नाटक) में स्कूटर सवार युवक एक बुजुर्ग को टक्कर मार कर वहां से भागने के प्रयास में उसे एक किलोमीटर तक घसीटता ले गया जिससे बुजुर्ग का शरीर छिल गया पर युवक ने स्कूटर नहीं रोका। 
* 20 जनवरी को हिसार (हरियाणा) में एक ट्राला चालक ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारने के बाद ट्राले में फंसे व्यक्ति को 100 मीटर तक घसीटा जिससे उसकी मौत हो गई। सड़क पर दूर-दूर तक खून फैल गया और मृतक के शरीर के अलग हुए अंग भी इधर-उधर बिखर गए। 

* इसी दिन मोतीहारी (बिहार) में एक तेज रफ्तार कार चालक ने साइकिल सवार वृद्ध को टक्कर मार दी और कार के बोनट में फंसे घायल वृद्ध को 7 किलोमीटर तक घसीटता ले गया जिससे उसकी मौत हो गई।
अभी तक तो यह बुराई केवल पुरुषों तक ही सीमित थी परंतु अब महिलाएं भी इसमें शामिल होने लगी हैं : 

* 20 जनवरी को बेंगलुरू में एक महिला कार चालक ने एक युवक की कार को टक्कर मार दी। जब युवक ने अपनी कार से बाहर निकल कर महिला की कार रोकने और उसमें सवार लोगों से बात करने की कोशिश की तो महिला ने स्पीड तेज करके कार दौड़ा दी। 

कुचले जाने के डर से युवक कूद कर महिला की कार के बोनट पर चढ़ गया तथा वह महिला कार को एक किलोमीटर तक दौड़ाती चली गई। इस दौरान युवक कार के बोनट पर ही चिपका रहा। इस सिलसिले में पुलिस ने महिला और उसके पति सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इन घटनाओं में अब महिलाओं के भी संलिप्त होने से स्पष्ट है कि यह बुराई किस कदर बढ़ रही है। अत: ऐसे अपराधों में शामिल लोगों को प्रशासन द्वारा कठोरतम दंड देने की आवश्यकता है।—विजय कुमार


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News