महारानी एलिजाबेथ का ‘राजकुंवर’ सैक्स स्कैंडल के घेरे में

Wednesday, Jan 21, 2015 - 04:24 AM (IST)

(कृष्ण भाटिया) इंगलैंड की महारानी एलिजाबेथ का मंझला पुत्र प्रिंस एंड्रयू इन दिनों सैक्स स्कैंडल के घेरे में फंसा हुआ है। वेश्यावृत्ति के लिए गुलाम बना कर रखी गई एक अमरीकी सुंदरी ने आरोप लगाया है कि ड्यूक ऑफ यॉर्क प्रिंस एंड्रयू उसके साथ विश्व के कई बड़े-बड़े नगरों में उस वक्त सैक्स करता रहा है जब वह नाबालिग थी, 17 वर्ष की।

अमरीका की एक अदालत में दायर किए गए एक केस में वर्जिनिया रॉबटर्स (54) नामक इस युवती ने रहस्योद्घाटन किया है कि जिस खरबपति अमरीकी धनाढ्य ने उसे ‘सैक्स स्लेव’ बना रखा था वह प्रिंस एंड्रयू का घनिष्ठ मित्र था। उसने फ्लोरिडा में सागर तट पर स्थित अपने आलीशान मकान में जब उसे महारानी के बेटे से मिलवाया तो कहा ‘‘यह जो मांगे इसे देना’’ और यह भी कहा कि ‘‘फिर जो कुछ हो वह बताना।’’

100 नाबालिग लड़कियों से सैक्स
वर्जिनिया ने यह विस्तार भी किया है कि प्रिंस एंड्रयू के इस मित्र जैफ्री एप्स्टीन ने मेरी जैसी अनेक नाबालिग लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए गुलाम बना रखा था जिनसे वह स्वयं तो भोग-विलास करता ही था, साथ ही वह उन्हें देश-विदेशों के बड़े अमीर और ऊंचे-ऊंचे पदों वाले लोगों को अय्याशी के लिए ‘सप्लाई’ भी किया  करता था और बाद में उन्हीं लोगों को वह ब्लैकमेल किया करता था।

वह नाबालिग लड़कियों से सैक्स करने के जुर्म में 13  महीने जेल की सजा भुगत चुका है। कम से कम 100 नाबालिग लड़कियों से वह सैक्स कर चुका है। मुकद्दमा करने में वर्जिनिया के साथ उस जैसा काम करने वाली 3 और लड़कियां भी शामिल हैं। उनका कहना है कि जैफ्री को बहुत कम सजा  दी गई थी, उसे बढ़ाया जाए। इन लड़कियों ने कहा है कि अपने मित्र जैफ्री को कम सजा दिलवाने में प्रिंस एंड्रयू का हाथ था, उसने अपनी प्रभावशाली पोजीशन का दुरुपयोग किया था।

यह कहानी कितनी सच्ची है इसका पता तो केस चलने पर लगेगा लेकिन वर्जिनिया के रहस्योद्घाटन ने इंगलैंड और अमरीका में खूब सनसनी पैदा कर दी है और दुनिया भर के समाचारपत्र  नित्य नए अफसानों और तस्वीरों के साथ इस स्कैंडल की खबरें चुस्कियों भरे  शीर्षकों में छाप रहे हैं।

राजपरिवार के लिए ‘शर्जिंदगी’
इस रहस्योद्घाटन से राजपरिवार के लिए बड़ी ‘शर्मिंदगी’ की स्थिति पैदा हो गई है। महारानी के ज्येष्ठ पुत्र प्रिंस चाल्र्स की पत्नी प्रिंसेस डायना की जो रसभरी सैक्स लीलाएं प्रचलित हुई थीं उसके बाद यह पहला मौका है जब राजपरिवार सैक्स स्कैंडल की चर्चा का विषय बना है। बकिंघम पैलेस की ओर से अभी तक खुले तौर पर  इस मामले में कोई विशेष प्रतिक्रिया नहीं की गई लेकिन इतना ही कहा गया है कि राजकुमार से संबंधित सैक्स की जिन खबरों की चर्चा हो रही है प्रिंस एंड्रयू उनका जोरदार खंडन करते हैं।

प्रिंस स्वयं अभी इस मामले में खामोश हैं लेकिन अमरीकी और ब्रिटिश समाचारपत्रों में जो फोटो छप रहे हैं उनमें राजकुमार को वॢजनिया की अद्र्धनग्न कमर के गिर्द बांह डाले दिखाया गया है। वर्जिनिया की हस्तलिखित डायरी के कुछ अंश भी उद्घृत किए गए हैं जिनमें उसने उन रंगीन रातों के विवरण दिए हैं जो ड्यूक ऑफ यॉर्क प्रिंस एंड्रयू ने उसके साथ बिताई थीं।

प्रिंस एंड्रयू मेरे पांव के अंगूठे चूसता रहा
ऐसी ही एक रात का जिक्र करते हुए उसने कहा है कि राजकुमार का मित्र जैफ्री उसे न्यूयॉर्क से जब लंदन लेकर आया तो उसकी मुलाकात मीडिया मुगल के नाम से प्रख्यात और ‘मिरर’ इत्यादि विश्वविख्यात समाचारपत्रों के मालिक रोबर्ट मैक्सवेल की बेटी घस्लीन के भव्य निवास स्थान पर रखी गई। शाम की रंगीनियों की तैयारी करते घस्लीन ने मुझे एक खूबसूरत ड्रैस देते हुए कहा कि बिजलियां गिराते हुए जरा खूब जलवे दिखाना, आज रात तुम्हें प्रिंस के साथ डांस करना है। प्रिंस के डांस करने के स्टाइल के बारे में वर्जिनिया ने लिखा है कि वह बड़ा ‘भोंदू’ डांसर है। बैडरूम में जाने से पहले बाथरूम के टब में इकट्ठे नहाते वक्त मस्तियों के दौरान प्रिंस एंड्रयू मेरे पांव के अंगूठे चूसता रहा। बिस्तर में उसने मेरे जिस्म को खूब सहलाया और रह-रह कर मेरे सौंदर्य की सराहना के पुल बांधता रहा। फिर... सारा खेल कुछ ही क्षण का था। उसने जल्दी-जल्दी कपड़े पहने और चल दिया।

नाबालिग लड़की से सैक्स करना एक गंभीर  अपराध है। अमरीका में इसकी सजा 12 साल कैद है। कहा जा रहा है कि प्रिंस एंड्रयू पर मुकद्दमा नहीं चलाया जा सकता क्योंकि इंगलैंड के राजवंशी परिवार के सदस्यों को विशेष कानूनी संरक्षण प्राप्त  है लेकिन यह दलील दी जा रही है कि राजवंशियों को यह संरक्षण केवल इंगलैंड में किए गए अपराध  के लिए है, अन्य देशों में यदि कोई अपराध किया गया है तो उससे उन्हें मुक्ति नहीं मिल सकती।

रंगीन-मिजाजी
इस मामले में तरह-तरह की अफवाहें उड़ रही हैं। एक यह कि : प्रिंस ने चुप्पी तोडऩे का फैसला कर लिया है और आरोपों की हकीकत क्या है यह वह स्वयं 1-2 दिन के अंदर ही एक समारोह में बताएंगे लेकिन साथ ही मुकद्दमा लडऩे के लिए एक मशहूर अमरीकी वकील भी उन्होंने नियुक्त कर लिया है।

प्रिंस से संबंधित कई अन्य कथाओं के अतिरिक्त यह भी छपा है कि वह पार्टियों में सुन्दर युवतियों के साथ डांस करने और उन्हें लुभाने-रिझाने के खास शौकीन हैं। उनकी रंगीन-मिजाजी के ऐसे ही कुछ चित्र इस लेख के साथ भी प्रस्तुत हैं।

13 वर्ष हुए उनका अपनी पत्नी साराह फर्गुसन से तलाक हो गया था। उनकी 2 बेटियां हैं। वर्जिनिया सैक्स स्कैंडल का भेद खुलने से 2-4 दिन पहले ही ब्रिटिश समाचारपत्रों में अफवाहें छपी थीं कि एंड्रयू की नई प्रेमिका गर्भवती है और दोनों बच्चे के लिए शॉपिंग करते देखे गए हैं।

Advertising