महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर दिल्ली के कारोबारी से ठगे 11 करोड़, गिरफ्तार

Wednesday, Jun 27, 2018 - 02:34 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना की एक महिला ने दिल्ली के व्यवसायी के साथ फेसबुक पर दोस्ती कर उससे 11 करोड़ रुपए ठग लिए। इसमें महिला का प्रेमी भी बराबर का हिस्सेदार था। व्यवसायी से पैसे ठगने के दौरान महिला ने अपने प्रेमी से शादी भी कर ली। व्यवसायी की शिकायत के बाद क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को पटना में छापेमारी कर महिला और उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने पत्रकारनगर थाना इलाके के साकेतपुरी से सुमन कुमार और उसकी पत्नी प्रियंका कुमारी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा दोनों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस दोनों को दिल्ली ले गई।

प्रिंयका की दोस्ती दिल्ली के व्यवसायी पीएन विजय से वर्ष 2016 में हुई थी। दोस्ती के बाद दोनों वीडियो कॉल के जरिए भी एक दूसरे से बातें करने लगे। महिला ने कारोबारी को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया और तरह-तरह के बहाने बनाकर लगभग उससे 11 करोड़ रुपए ठग लिए। इसी दौरान महिला ने अपने प्रेमी के साथ शादी भी कर ली लेकिन इसकी भनक कारोबारी पीएन विजय को नहीं लगने दी। 

जब कारोबारी ने पैसे देने से मना कर दिया तो महिला उसे सारी चैट को वह सबके सामने लाने की धमकी देने लगी। जब कारोबारी को महिला द्वारा शादी करने की बात का पता चला तो उससे कानून का सहारा लेने का फैसला किया। इस पर व्यवसायी ने दिल्ली में एफआईआर दर्ज करवाई थी। 

prachi

Advertising