बोधगया बम ब्लास्ट मामलाः कल होगा दोषियों की सजा का ऐलान

Thursday, May 31, 2018 - 12:34 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में हुए ब्लास्ट के मामले में सभी आरोपियों को दोषी करार दिया था। सभी आरोपियों की सजा का ऐलान शुक्रवार को किया जाएगा। इससे पहले सजा के ऐलान के लिए गुरुवार की तिथि तय की थी लेकिन सजा पर बचाव पक्ष की बहस पूरी ना होने के कारण अब सजा का ऐलान शुक्रवार को होगा। 

जानकारी के अनुसार, एनआईए के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार सिन्हा ने मामले में सुनवाई के बाद आरोपित झारखंड के रांची निवासी हैदर अली, इम्तियाज अंसारी, मुजिबुल्लाह तथा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निवासी उमर सिद्दीकी एवं अजहरुद्दीन कुरैशी को दोषी करार दिया था। अदालत ने सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 31 मई की तिथि निश्चित की थी। गुरुवार को सभी दोषियों को पटना सिविल कोर्ट स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया गया है जहां सजा के बिंदुओं पर बहस की जा रही है।

बता दें कि 07 जुलाई 2013 को बिहार के गया जिला स्थित बौद्ध धर्मावलंबियों के पवित्र तीर्थस्थल बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए थे। इन बम धमाकों में कई लोग घायल हुए थे। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मंदिर परिसर में रखे गए कई बमों को भी निष्क्रिय किया था। 

prachi

Advertising