छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर पटना के डीएम ने उठाया यह कदम

Friday, Sep 15, 2017 - 03:09 PM (IST)

पटनाः बिहार में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर सरकार सख्त कदम उठा रही है। स्कूल प्रशासन पर सरकार लगातार शिकंजा कसती हुई नजर आ रही है। राज्य की राजधानी पटना के डीएम ने इंद्रपुरी इलाके के डीएवी और ज्ञानोदय स्कूल को बंद करने के आदेश दिए हैं। डीएम द्वारा यह कदम स्कूल में सीसीटीवी की सुविधा ना होने के कारण उठाया गया।

गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या का मामला सामने आने के बाद पटना डीएम संजय अग्रवाल ने निजी स्कूलों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी, जिसमें उन्होंने स्कूल प्रशासन को बच्चों की सुरक्षा को लेकर सचेत रहने की चेतावनी दी थी। इसके बावजूद स्कूल अधिकारियों द्वारा उनके आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं, इसलिए डीएम ने इन दोनों स्कूलों के खिलाफ यह एक्शन लिया। डीएम ने बताया कि इन स्कूलों द्वारा जब सुरक्षा के प्रबंध दुरुस्त कर लिए जाएंगे तो उन्हें दोबारा शुरू किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार डीएम ने स्कूल के सभी बस में जीपीएस लगाने, गैर लाइसेंसी स्कूल बसों पर रोक लगाने, बसों में पुलिस कोडिंग होने के निर्देेश दिए हैं। उन्होंने सभी थानों को स्कूल के खिलाफ कोई भी शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।  


 

Advertising