बिहार के कई जिलों में दिखा भारत बंद का असर, आम जनता को हुई परेशानी

Tuesday, Apr 10, 2018 - 05:21 PM (IST)

पटनाः आरक्षण के विरोध में मंगलवार को बिहार के कई जिलों में बंद का असर देखने को मिला। कई स्थानों पर आगजनी की गई। कई जिलों में यातायात और रेल परिचालन बाधित कर दिया गया। इन सबके चलते आम जनता को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पटना के राजीव नगर पर भी लोगों ने आगजनी कर आरक्षण के विरोध में नारेबाजी की। प्रशासन के समझाने के बाद जाम को हटा दिया गया वहीं पटना हवाई अड्डे पर भी बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

भारत बंद का शेखपुरा में भी व्यापक असर देखने को मिला। जिला के बरबीघा हटिया चौक, मिशन चौक, थाना चौक को जाम कर आगजनी की गई। बंद समर्थकों द्वारा कई दुकानदारों को भी पीटा। इसके विरोध में कुछ देर के लिए हटिया चौक पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है। वहीं बचाव करने आई पुलिस टीम पर भी बंद समर्थकों द्वारा पथराव किया गया। स्थिति नियंत्रण से बाहर होते देख बरबीघा में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया। वही एनएच 83 और एनएच 333 ए मुख्य सड़क मार्ग पर जाम किया गया है। 

रोहतास मे भारत बंद समर्थकों ने रेलवे ट्रेक को जाम कर जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों के कारण कई घंटे रेल परिचालन ठप रहा। सासाराम रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोक कर रखा गया। रेलवे प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए डिहरी तथा भभुआ में कई ट्रेनों को रोक कर रखा। भारत बन्द का बक्सर जिले में व्यापक असर देखने को मिला। एनएच 84, एनएच 30, आदि स्थानों पर वाहनों का परिचालन बन्द कर दिया गया। कई स्थानों पर लोगों ने आगजनी भी की। बक्सर व डुमरांव स्टेशन पर रेल यातायात बाधित होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।  

Punjab Kesari

Advertising