परीक्षा में सख्ती के बावजूद गड़बड़ी सरकार के लिए चुनौती-नीतीश

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 05:37 PM (IST)

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस बार राज्य में 12वीं की परीक्षा कड़ाई से ली गई और मूल्यांकन भी सख्ती से हुआ बावजूद इसके एक मामले में धांधली करने वाले कामयाब हो गए, यह सरकार के लिए चुनौती है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोक संवाद कार्यक्रम के बाद संवाददाता सम्मेलन में इंटर आर्ट्स  टॉपर गणेश कुमार की उम्र, गलत जानकारी देकर दोबारा परीक्षा देने और संगीत प्रैक्टिकल में मिले अधिक अंक के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि पिछले वर्ष 12वीं की परीक्षा में हुई गड़बडिय़ों को देखते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने इस बार परीक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए कई कदम उठाए।

इस बार कड़ाई से परीक्षा ली गई और सख्ती से मूल्यांकन कराया गया जिसके कारण बड़ी संख्या में छात्र उत्तीर्ण नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि इन सब के बावजूद एक मामले में धांधली करने वाले इस बार भी कामयाब हो गए। सरकार ने इस मामले को चुनौती के रूप में लिया है। कुमार ने कहा कि मामला प्रकाश में आने के बाद उन्होंने शिक्षा मंत्री से लेकर परीक्षा समिति के अध्यक्ष तक को बुलाया और उन्हें निर्देश दिया कि इस मामले में अविलंब प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करें।

मामले की जांच हो रही है और जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब यहां किसी चीज पर पर्दा नहीं डाला जाता है, बल्कि देखा जाता है कि उसके इर्द-गिर्द और कौन लोग हैं। किसी को भी बक्शा नहीं जाता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News