IRCTC होटल मामला : तेजस्वी ने CBI के समक्ष पेश होने के लिए मांगा वक्त

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 06:12 PM (IST)

नई दिल्लीः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को लेकर सीबीआई से 15 दिन का वक्त मांगा। यह मामला वर्ष 2006 में आईआरसीटीसी के दो होटलों के संचालन का ठेका एक निजी कंपनी को देने में कथित भ्रष्टाचार से जुड़ा है।

तेजस्वी को समन भेज मंगलवार को पेश होने को कहा गया था लेकिन उनकी जगह आए उनके वकील ने जांच दल के सामने पेश होने के लिए ओर वक्त देने का अनुरोध किया। ये ठेके वर्ष 2006 में दिए गए थे जब तेजस्वी के पिता लालू प्रसाद यादव केंद्रीय रेलवे मंत्री थे। इस मामले में आरोप है कि रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव ने भारतीय रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन द्वारा रांची और पुरी में संचालित दो होटलों की देखरेख का काम सुजाता होटल को दे दिया। इस कंपनी के मालिक विनय और विजय कोचर हैं।

आरोप है कि इसके बदले बेनामी कंपनी के जरिए पटना में उन्हें मौके की एक लोकेशन पर तीन एकड़ का एक भूखंड मिला। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया कि राजद नेता ने रेल मंत्री रहते हुए अपनी आधिकारिक स्थिति का दुरूपयोग करते हुए कोचर को अनुचित लाभ पहुंचाया। यह भी आरोप है कि उन्होंने बेनामी कंपनी डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के जरिए ‘‘उच्च मूल्य का मौके का भूखंड’’ पा लिया तथा इसके बदले में ‘‘ बेईमानी और धोखाधड़ी’’ के जरिए दो होटलों का पट्टा दे दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News