नीतीश पर भड़के तेजस्वी, कहा- इंटर के छात्रों का जीवन बर्बाद कर कौन सा सुख हो रहा प्राप्त

Tuesday, Jun 12, 2018 - 03:43 PM (IST)

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इंटर के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर अपनी बात रखी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने उन्हें फायदा पहुंचाने वाले अफसर ऐसी जगह बैठा रखें हैं जिन्होंने लाखों छात्रों के जीवन को बर्बाद कर दिया है। उन अफसरों के बच्चों की मार्कशीट में त्रुटियां क्यों नहीं है? नीतीश जी चुप क्यों है? लाखों छात्रों का जीवन बर्बाद कर आपको कौन सा मानसिक सुख प्राप्त हो रहा है?

तेजस्वी ने कहा कि बिहार बोर्ड के घोटालों और विशुद्ध काले कारनामों ने इंटरमीडिएट के लाखों छात्रों का जीवन बर्बाद कर दिया। जो विषय छात्र ने लिया ही नहीं उसका परिणाम आया जैसे गणित की जगह बायोलॉजी का रिजल्ट आया और 50 अंक की परीक्षा में 68 नंबर और 30 की परीक्षा में 46 अंक आए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश जी, हर साल आपकी नाक के नीचे बिहार बोर्ड भांति-भांति के गुल खिला रहा है। आपने अपने गृह जिला के एक स्वजातीय मित्र को वर्षों तक बिहार बोर्ड का अध्यक्ष बनाकर बिहार की शिक्षा व्यवस्था का जो सत्यानाश करवाया उसके लिए आपको बिहार के कर्णधार छात्रों से माफी मांगनी ही होगी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश जी जवाब आपको देना होगा। अफसरों के आगे माइक मत कीजिए। जो काम नहीं करता उसे हटाइए। अब जिन छात्रों को आगे दाखिला लेना है उनकी मार्कशीट की त्रुटियां ससमय कौन ठीक करेगा? उनका एक महत्वपूर्ण वर्ष बर्बाद क्यों किया जा रहा है? जल्दी से एक हेल्पलाइन और कैम्प लगवाकर इसे ठीक करवाना चाहिए।

prachi

Advertising