तेजस्वी की कांग्रेस को नसीहत, कहा- BJP का मुकाबला करने के लिए छोड़नी होगी 'ड्राइविंग सीट'

Sunday, Jun 24, 2018 - 05:04 PM (IST)

पटनाः बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में बड़े दलों को ‘ड्राइविंग सीट’ पर रखना चाहिए जहां वह सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का मिलकर मुकाबला करने के लिए अहंकार को छोड़ने की जरुरत है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री उम्मीदवार का मुद्दा इतना महत्वपूर्ण नहीं है। विपक्षी दलों के लिए संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरुरत एक साथ आने की है। विपक्षी गठबंधन की जरुरत पर जोर देते हुए तेजस्वी ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते कांग्रेस पर दूसरे दलों को साथ लेकर चलने की बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन कांग्रेस को यह देखना है कि वह अन्य दलों को साथ लेकर कैसे चलेगी। बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी है तो उसे इसके अनुसार रणनीति बनानी चाहिए।

तेजस्वी यादव के अनुसार कांग्रेस को अपनी रणनीति में केवल अपना हित ही नहीं बल्कि अपने सहयोगियों के हितों को भी ध्यान में रखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें सम्मान दिया जाए। उन्होंने कहा कि करीब 18 राज्यों में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी को सबसे बड़े विपक्षी दल को ‘ड्राइविंग सीट’ पर बैठाना चाहिए। 

prachi

Advertising