सुशील मोदी का सुषमा से आग्रह, विदेशी दंपत्तियों को बच्चा गोद देने के नियमों पर करें पुनर्विचार

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2017 - 12:25 PM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से विदेशी दम्पत्तियों को भारतीय बच्चा गोद देने के नियमों पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। मोदी ने इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से टेलीफोन पर बातचीत की।

उन्होंने सुषमा से नालंदा की एक संस्था से गोद ली गई तीन साल की बच्ची सरस्वती उर्फ शेरिन मैथ्यू की अमेरिका के टेक्सास की हुई हत्या पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि वह विदेशी दम्पतियों को भारतीय बच्चों को गोद लेने के नियमों पर पुनर्विचार करें और बच्ची को गोद लेने वाले पिता को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की कोशिश करे। 

गौरतलब है कि बिहार के गया शहर में लावारिस मिली बच्ची को 14 फरवरी, 2015 को नालंदा स्थित मदर टेरेसा अनाथ सेवा संस्थान को सौंपा गया था। डेढ़ साल की बच्ची को इस संस्थान से 23 जून 2016 को केरल के अप्रवासी अमेरिकी दम्पति ने गोद लिया और उसका नाम सरस्वती से बदलकर शेरिन मैथ्यू कर दिया था। 

शेरिन का शव रविवार को अमेरिका के रिचर्डसन स्थित उसके घर से करीब एक किलोमीटर दूर एक पुलिया के नीचे से मिला था। बच्ची को गोद लेने वाले पिता वेस्ली मैथ्यू ने पहले पुलिस को बताया था कि दूध नहीं पीने पर उसने सजा देने के लिए शेरिन को सात अक्टूबर की रात के तीन बजे घर के बाहर खड़ा कर दिया था, कुछ देर बाद वह लापता हो गई थी।

शेरिन का शव मिलने के बाद उसके पिता ने अपना बयान बदल दिया और कहा कि शेरिन ने जब दूध नहीं पिया तो उसने जबर्दस्ती दूध पिलाने की कोशिश की थी। वह खांस रही थी और उसकी सांस उखड़ती जा रही थी। बाद में जब उसकी नब्ज भी डूब गई और उसे लगा कि वह मर चुकी है तो उसने उसका शव घर से हटा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News