राघोपुर में दलितों के घरों में आग लगने के मामले पर सियासत शुरू, सुशील मोदी ने RJD पर बोला हमला

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 01:38 PM (IST)

वैशालीः बिहार के वैशाली जिले में दलितों के घरों को आग के हवाले करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले ने अब सियासती रूप ले लिया है। सत्तापक्ष और विपक्ष में इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। 

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का कहना है कि राजद के दबंगों ने राघोपुर में दलितों के घर में लगाई आग है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में किसकी सरकार है, सरकार इस मामले पर पूरी कार्रवाई करे। यह जांच का विषय है। बता दें कि यह इलाका बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का विधानसभा क्षेत्र है। 
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, यह घटना वैशाली जिले के राघोपुर थाने के मलिकपुर गांव की है। यादव जाति और दलितों के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक घर में आग लगा दी। दलितों के 15 से अधिक घर इस आग की चपेट में आ गए।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर जदयू नेता अशोक चौधरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। पीड़ितों ने उनके समक्ष अपना दर्द बयान किया। पीड़ितों का कहना है कि इस मामले में किसी भी प्रकार की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस पर अशोक चौधरी ने वैशाली के जिलाधिकारी से फोन पर बात कर पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा एवं प्रशासनिक मदद मुहैया करवाने का निर्देश दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News