नीति आयोग के बयान पर बोले सुशील मोदी- NDA सरकार पूर्वी राज्यों के विकास पर दे रही विशेष ध्यान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 07:24 PM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने नीति आयोग के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार-बार कहा है कि बिहार-यूपी-पश्चिम बंगाल जैसे पूर्वी राज्यों का विकास महाराष्ट्र-गुजरात-पंजाब जैसे पश्चिमी राज्यों की तुलना में काफी कम हुआ है इसलिए एनडीए सरकार पूर्वी राज्यों के विकास पर विशेष ध्यान दे रही है। 

बिहार के विकास की गति बढ़ाने के लिए उठाए जा रहे कई कदम 
सुशील मोदी ने कहा कि 2015 में बिहार को मिला सवा लाख करोड़ का आर्थिक विशेष पैकेज, मधेपुरा-मढौरा ने 40,000 करोड़ के निवेश से रेल इंजन कारखानों का विकास और बापू की भूमि मोतिहारी में करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं का शिलान्यास बिहार के विकास की गति बढ़ाने वाले कदम हैं। 

उपमुख्यमंत्री ने विपक्ष पर साधा निशाना 
उपमुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि कुछ लोग नीति आयोग के सीईओ के बयान पर राजनीतिक रंग चढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जिनके कुशासन में हत्या-डकैती-अपहरण जैसी घटनाओं के चलते बिहार से पूंजी, श्रम और प्रतिभाओं का महापलायन होना विकास में बाधक रहा, राज्य भर में सड़कें जर्जर पड़ी रहीं, राजधानी सहित प्रमुख शहरों में बाहर घंटे भी बिजली नहीं मिलती थी और शाम के बाद लोग घर से निकलने में डरते थे, वह किस मुंह से नीति आयोग के आकलन पर सवाल उठा रहें हैं। सात पुश्तों के लिए संपत्ति बनाने वालों ने बिहार को पचास साल पीछे छोड़ दिया। 

सलमान खुर्शीद के बयान पर बोले मोदी 
सुशील मोदी ने कहा कि यह एक तथ्य है कि कांग्रेस के लंबे कुशासन में बिहार (भागलपुर) सहित कई राज्यों में भीषण साम्प्रदायिक दंगे हुए और हजारों लोगों की मौत हुई थी इसलिए सलमान खुर्शीद का यह बयान एक ईमानदार हलफनामा है कि उनके दल के दामन पर खून के धब्बे हैं। यह बात राहुल गांधी को बुरी लग सकती है लेकिन खुर्शीद एएमयू कैंपस में झूठ कैसे बोल सकते थे। लालू प्रसाद की पार्टी कांग्रेस से दोस्ती निभाकर मुस्लिम समुदाय को धोखा दे रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News