बिहार में दलितों पिछड़ों पर बढ़ रहा अत्याचार: तेजस्वी

punjabkesari.in Friday, Mar 23, 2018 - 03:58 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा में शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य में दलितों, पिछड़ों तथा गरीबों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और विपक्ष के विधायकों को निशाना बनाया जा रहा है। विधानसभा में शून्यकाल के दौरान राजद के शक्ति सिंह यादव, सरोज यादव ने दलितों, पिछड़ों और गरीबों पर अत्याचार के मामले को उठाया था। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दानापुर में दलित की पिटाई का मामला पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कैमूर में एक आदिवासी की शराब के झूठे मामले में पुलिस ने पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने उसका शव भी उसके परिजनों को नहीं सौंपा और अंतिम संस्कार कर दिया। इसी तरह बक्सर जिले के नंदन गांव में पुलिस गर्भवती महिला तक की पिटाई कर चुकी है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सरकार दलितों, पिछड़ों तथा गरीबों की विरोधी है इसलिए समाज में अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के साथ अत्याचार कर रही है। राजद विधायक सरोज यादव ने जब अपने ऊपर झूठा मुकद्दमा दर्ज किए जाने के संबंध में सदन में सूचना दी तब नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस सरकार में विधायकों को भी निशाना बनाया जा रहा है। एक विधायक पर फर्जी मुकदमा किया जा रहा है तो दूसरे पर गोली चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे मामलों को गंभीरता से ले और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News