कर्नाटक में लोकतंत्र पर लगने वाले धब्बों के संकेत साफ नजर आ रहें हैंः सुशील मोदी

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 11:40 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि कर्नाटक में बहुमत से केवल 8 अंकों से पीछे रहने वाली सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने से रोकने के कारण लोकतंत्र पर जो धब्बे लगने वाले हैं, उसके संकेत साफ हैं। 37 विधायकों वाली तीसरे नंबर की जो पार्टी सरकार बनाएगी, उसमें 13 मंत्रियों के साथ उसकी भागीदारी 35 फीसदी और 78 विधायकों वाली दूसरे नंबर की पार्टी 20 मंत्री बनाकर भी मात्र 26 फीसदी हिस्सेदारी बना सकेगी। केवल भाजपा विरोध की रेत पर बनने वाला मैसूर महल कब तक टिकेगा पता नहीं। 

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कर्नाटक में जिस कांग्रेस की सरकार चली गई और 16 मंत्री चुनाव हार गए, वह इस पर स्थानीय कार्यकर्त्ताओं को जिम्मेदार ठहरा रही है, लेकिन देवगौड़ा के बेटों की पालकी ढ़ोने का फैसला करने के लिए राहुल गांधी के जयकारे लगा रही है। राजतंत्रात्मक पार्टी में राजकुमार कभी गलत नहीं होता।

सुशील मोदी ने कहा कि पिता की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी का भावुक होना स्वाभाविक था, लेकिन राजनीतिक बयानबाजी कर उन्होंने फिर अपनी अपरिपक्वता ही जाहिर की। अगर उनके पिता ने सिर्फ प्यार करना सिखाया, तो हजारों सिखों की हत्या को स्वाभाविक प्रतिक्रिया बताने वाला शख्स कौन था? उन्होंने दंगा पीड़ित सिखों और शाहबानों जैसी लाखों तलाकशुदा महिलाओं की जिंदगी से प्यार करना क्यों नहीं सिखाया। भारत के टुकड़े करने की नीयत रखने वालों से प्यार करना किसने सिखा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News