सुशील मोदी का बयान, कहा- केंद्र सरकार ने पोस्को एक्ट में बदलाव को दी मंजूरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 11:20 AM (IST)

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पोस्को एक्ट में बदलाव को मंजूरी दे दी, ताकि नाबालिग बच्चियों से बलात्कार जैसे गंभीर अपराध में कम से कम बीस साल की कैद और फांसी तक की सजा दिलाई जा सके। यह भी सुनिश्चित किया गया है कि जांच दो माह में पूरी हो और फैसला छह माह के भीतर सुनाया जाए। नया कानून देश को शर्मसार करने वाली घटनाओं पर सर्जिकल स्ट्राइक साबित होगा। 

सुशील मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य की राजधानी में एक ऐसा मजमा लगा, जिसे गैर-राजनीतिक मंच बताया गया, लेकिन बातें केवल राजनीतिक हुईं। राजनीति से संन्यास ले चुके एक पूर्व केंद्रीय मंत्री का दिल सिर्फ राजनीतिक मुद्दों पर धड़कता रहा। उन्होंने अपने तथाकथित गैर-राजनीतिक आयोजन के लिए साहित्यकारों, शिक्षकों, कलाकारों को नहीं, केवल उन्हीं नेताओं को बुलाया था, जो सवा करोड़ लोगों के निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी से घोर राजनीतिक द्वेष रखते हैं। देश और दल को अपने से छोटा समझने वालों को जमीन खिसकने का एहसास जल्द होगा।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने परिवार की पहली पाठशाला में यही सीखा कि गरीबों को धोखा देकर माल-मिट्टी-जमीन कैसे बनाई जाती है, उनका मन कभी अपनी सुरक्षा के लिए तो कभी सरकारी बंगलों पर अटकता है। विधिवत नेता-विपक्ष के नाते कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने पर भी उन्हें लगता है कि लोग इस रूप में मानते नहीं। पार्टी प्रमुख के घर पैदा होने से किसी को पद मिल सकता है, जनता की स्वीकृति नहीं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News