राहुल जाति और धर्म के नाम पर देश को न बांटे: शाहनवाज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 04:54 PM (IST)

पटनाः भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वोट के लिए जाति और धर्म के नाम पर देश को न बांटे। हुसैन ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब-जब चुनाव आता है तब गांधी को मुस्लिम समाज की याद आती है। उच्चतम न्यायालय ने धर्म और जाति के आधार पर राजनीति न करने का आदेश दिया था लेकिन छद्म धर्मनिरपेक्षता का लबादा ओढ़े गांधी आज मुस्लिम बद्धिजीवियों को संबोधति करेंगे। 

शाहनवाज हुसैन ने सवालिया लहजे में कहा कि गांधी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि बुद्धिजीवियों की भी कोई जाति होती है क्या। भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी वोट के लिए धर्म और जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश न करें। हुसैन ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी आज मुस्लिम बुद्धिजीवियों को संबोधित करने वाले हैं लेकिन मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस सम्मेलन में कुछ खास गिने-चुने मुस्लिम लोगों से ही वे बातचीत करेंगे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यह बुद्धिजीवि सम्मेलन है या किसी साजिश को अमलीजामा पहनाने का षड्यंत्र।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि तत्कालीन संप्रग सरकार के दस वर्षों तक प्रधानमंत्री रहे डॉ. मनमोहन सिंह ने पद पर रहते हुए एक सार्वजनिक कार्यक्रम में घोषणा की थी कि देश के सभी संसाधनों पर पहला हक इस देश के अल्पसंख्यकों का है। कांग्रेस के किसी नेता ने अभी तक इसका खंडन नहीं किया है और ऐसे में गांधी और उनकी पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि देश के शेष लोगों के संबंध में उनकी राय क्या है।

हुसैन ने कहा कि देश में कांग्रेस के 60 वर्ष तक शासन करने के बाद भी मुस्लिम समाज के लोग पिछड़े हुए हैं। बुनकरों के यहां बिजली अभी तक नहीं पहुंच सकी थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने चार वर्ष के कार्यकाल में उन्हें बिजली उपलब्ध करा दी है। यदि 60 वर्ष पहले बुनकरों और दस्तकारों के घरों में बिजली पहुंच गई होती तो आज उनकी स्थिति कुछ और ही होती। उन्होंने कहा कि भाजपा का यह संकल्प है कि धर्म के नाम पर देश को बंटने नहीं देंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News