शरद यादव स्वयं पार्टी छोड़ कर गए हैं: कटियार

Sunday, Sep 17, 2017 - 11:43 AM (IST)

भोपालः जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के महासचिव अखिलेश कटियार ने कहा कि वरिष्ठ नेता शरद यादव स्वयं पार्टी छोड़कर गए हैं। कटियार ने यह बात सेंट्रल प्रेस क्लब के कार्यक्रम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यादव बड़े नेता हैं हम उन्हें निकालने वाले कौन होते हैं, ये उनका फैसला है।

इसी तरह उन्होंने नीतीश कुमार के गुट को असली जदयू बताते हुए कहा कि इस संबंध में चुनाव आयोग ने भी यादव की ओर से किए गए दावे को खारिज करते हुए उसे बेबुनियाद बताया है। असली जदयू के बारे में अब कोई विवाद नहीं है। उन्होंने दावा किया कि जदयू के अधिकतर सांसद और विधायक उनके पक्ष में हैं।

यादव की राज्यसभा सदस्यता के संबंध में एक सवाल के जवाब में कटियार ने कहा कि इसकी प्रक्रिया पूरी करके राज्यसभा के सभापति को भेज दी गई है। उन्होंने उम्मीद जताई की एक महीने के अंदर यादव को इस दायित्व से मुक्त कर दिया जाएगा। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता जोड़ने पर उन्होंने सफाई दी कि राज्य के विकास और जनता के हित में यह फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि इस बारे में जदयू ने सहयोगी दलों से संवाद भी किया था। उन्होंने कहा कि परिस्थिति बदलने से फैसले बदलते हैं।

फिलहाल केन्द्र सरकार में शामिल होने का निर्णय नहीं लिया
कटियार ने कहा कि उनके दल ने फिलहाल यह निर्णय नहीं लिया है कि वह केन्द्र की राजग सरकार में शामिल हो या नहीं। इस मामले में हमारे नेता नीतीश कुमार निर्णय लेंगें।

Advertising